हरियाणा

haryana

अंबाला में पहले दिन बेअसर रहा लॉकडाउन, पुलिस बोली- कल से करेंगे सख्ती

By

Published : May 3, 2021, 5:34 PM IST

Updated : May 4, 2021, 6:08 AM IST

कोरोना संक्रमण को रोहने के लिए प्रदेशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया है, ताकि लोग घरों में रहें और एक दूसरे के संपर्क में नहीं आएं, लेकिन अंबाला में लॉकडाउन के पहले दिन जो तस्वीरें सामने आईं उसे देख कर आप भी माथा पकड़ लेंगे, लेकिन इसके बावजूद शहर में तैनात पुलिसकर्मी कल से सख्ती दिखाने की बात कर रहे हैं.

Lockdown ineffective ambala
अंबला में पहले दिन बेअसर रहा लॉकडाउन

अंबाला:हरियाणा में सोमवार से 7 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की शुरुआत हो गई है, लेकिन अंबाला में पहले दिन लॉकडाउन पूरी तरह बेअसर नजर आया. मानो लॉकडाउन सिर्फ दुकानों के लिए ही हो, क्योंकि शहर में ना तो लोगों की आवाजाही पर कोई रोक टोक थी और ना ही किसी प्रकार की पुलिस की सख्ती दिखाई दी.

सड़कों पर लोगों का आवागमन रहा समान्य

सोमवार के दिन अंबाला शहर में आज दुकानें तो बंद रहीं, लेकिन सड़कों पर लोगों की चहल कदमी हररोज की तरह ही समान्य दिखाई दी. शहर का माहौल देखकर एक पल के लिए भी ऐसा प्रतीत नहीं हुआ कि यहां कोई लॉक डाउन है. शहर में ना सिर्फ लोग, बल्कि ऑटो और ई रिक्शा भी चलते दिखाई दिए.

अंबाला में पहले दिन बेअसर रहा लॉकडाउन, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-हरियाणा में अब सरकारी और प्राइवेट बसें पूर्ण रूप से बंद, इमरजेंसी में ऐसे मिलेगी बस

कल से करेंगे सख्ती- पुलिस

शहर में पुलिस ने नाकेबंदी भी की थी, लेकिन पुलिस के सामने ही लोग बिना किसी रोक-टोक के घूमते नजर आये और जब पुलिस अधिकारियों से ये सवाल पूछा गया कि लॉकडाउन का कोई असर नजर नहीं आ रहा तो पुलिस अधिकारी लॉकडाउन का पहला दिन होने का तर्क देते दिखाई दिए. पुलिस अधिकारियों की माने तो कल से सख्ती की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःअगर गुरुग्राम में ऑक्सीजन की जरूरत है तो इस नंबर पर करें कॉल

शहर में लॉकडाउन का ये नजारा कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है. पहले दिन से ही सख्ती करने की बात कह रही सरकार के अधिकारी कल से सख्ती बढ़ाने की बात कह रहे हैं. ऐसे में अब देखना यही होगा कि क्या कल हालात बदलेंगे या फिर यही नजारा नजर आएगा.

ये भी पढ़ेंःकोरोना का मतलब अस्पताल जाना नहीं, चंडीगढ़ PGI के डॉक्टर बोले- इन तीन चीजों का ध्यान रखना जरूरी

Last Updated : May 4, 2021, 6:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details