हरियाणा

haryana

पंचकूला में चौकी इंचार्ज पर अवैध वसूली का आरोप, पुलिस हिरासत से फरार, भगाने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : May 27, 2022, 7:05 PM IST

हरियाणा के पंचकूला जिले में एक चौकी इंचार्ज को अवैध वसूली (police outpost incharge involved in ransom) के मामले में शामिल पाया गया. इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि चौकी इंचार्ज पुलिस हिरासत से फरार हो गया. कस्टडी से भगाने के आरोप में कमिश्नर ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

Panchkula Police Commissioner Hanif Qureshi
Panchkula Police Commissioner Hanif Qureshi

पंचकूला:सेक्टर 2 चौकी इंचार्ज और दो अन्य आरोपियों द्वारा एक व्यक्ति से अवैध वसूली का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत आला अधिकारियों को दी थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए चौकी इंचार्ज समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी चौकी इंचार्ज देर रात पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पंचकूला पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने बताया कि शिकायतकर्ता संजीव गर्ग सेक्टर 4 पंचकूला का निवासी है. उसने अनिल भल्ला, अकाश भल्ला, नरेन्द्र खिल्लन और सेक्टर दो चौकी इंचार्ज एएसआई गुरमेज सिंह के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत दी. पुलिस ने मामले की जांच की और तथ्यों के आधार पर शिकायत सही पाई गई. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि अनिल भल्ला ने शिकायतकर्ता संजीव गर्ग से लोन तथा विदेश यात्रा हेतु 45 लाख रुपये लिये थे. उसके बाद लोन ना देने पर जब शिकायतकर्ता ने अनिल भल्ला से पैसे मागे तो उसने जान से मारने तथा किसी अन्य केस में फंसाने की धमकी दी.

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में पाया गया कि आरोपी अनिल भल्ला जो फाइनेंस का काम करता है, भोले–भाले लोगों को उनसे खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर बाद मे उनको ब्लेकमेल करके उनकी जमीन जायदाद हडपनें व झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देता था. अब तक की जांच में एएसआई चौकी इ्ंचार्ज गुरमेज सिह की भी मिलीभगत पाई गई है. इसके बाद पुलिस ने सेक्टर 5 थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अनिल भल्ला व नरेन्द्र खिल्लन को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन देर रात आरोपी चौकी इंचार्ज गुरमेज सिंह पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. पुलिस कमिश्नकर हनीफ कुरैशी ने बताया कि आरोपी चौकी इंचार्ज को पुलिस कस्टडी से भगाने में शामिल दो पुलिस कर्मचारी सिपाही राजबीर सिंह तथा मुख्य सिपाही नरेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details