हरियाणा

haryana

पंचकूला मार्केट में लगी भयंकर आग, 100 से ज्यादा दुकानें जलकर हुई राख, मची अफरातफरी

By

Published : Sep 2, 2022, 11:02 AM IST

Updated : Sep 2, 2022, 2:19 PM IST

Fire In Panchkula
Etv Bharat ()

पंचकूला के सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में गुरुवार देर रात भीषण आग लग (Massive Fire At Panchkula Market) गई. इसके बाद दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया. इससे मार्केट में अफरातफरी मच गई.

पंचकूला: पंचकूला के सेक्टर-9 में स्थित रेहड़ी मार्केट में देर रात भयंकर आग लग (Fire Broke Out Panchkula Market) गई. दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. आग पर काबू पाने के लिए 10 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे. जिन्हें आग बुझाने में 5 घंटे लग गए. जब तक आग पर काबू पाया गया दुकानों में रखा सारा सामान राख में तब्दील हो चुका था. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

मिली जानकारी के मुताबिक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचने से आग ने विकराल रूप ले लिया. इसकी वजह से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. जब तक फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची तब तक आग की चपेट में कई दुकानें आ चुकी थी जिसकी वजह से सबकुछ राख में बदल गया. कुछ दुकानदार आग की परवाह किए बिना दुकानों में रखे सामानों को समेटने में जुट गए. हालांकि समय रहते पुलिस के कुछ जवानों ने दुकानदारों को वहां से हटा लिया.

100 से ज्यादा दुकानें जली हैं.

बताया जा रहा है कि सबसे पहले आग मार्केट में स्थित इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी. इसके बाद आग ने अन्य दुकानों को अपनी चपेट में ले (Massive Fire At Panchkula Market) लिया. आग बुझाने के लिए पंचकूला, डेराबस्सी, चंडीगढ़, कालका, पिंजौर व आसपास के कई इलाकों से दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची थी. सेक्टर 9 में स्थित रेहड़ी मार्केट की 100 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हुई हैं.

करीब 10 से ज्यादा फायर टेंडर ने आग पर काबू पाने मे कामयाबी हासिल किया.

पंचकूला में आगजनी (Fire In Panchkula) की वजह से दुकानदारों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. मार्केट के दुकानदारों का कहना था कि आग से वह बर्बाद हो गए हैं. सारा सामान जलकर राख हो गया है. वहीं पंचकूला विधायक व हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने विदेश से वीडियो बयान जारी कर इस हादसे पर दुख प्रकट किया व अपनी व सरकार की ओर से पीड़ितों को सहायता का आश्वासन दिया है.

पंचकूला मार्केट में लगी भयंकर आग
Last Updated :Sep 2, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details