हरियाणा

haryana

इनेलो की 'महा रणनीति' तैयार, ओपी चौटाला 20 जुलाई से ऐसे फूंकेंगे पार्टी में नई जान

By

Published : Jul 11, 2021, 4:35 PM IST

op chautala
op chautala ()

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला(op chautala) रिहाई के बाद अब जनता के बीच जाने वाले हैं. पूरे प्रदेश में पार्टी उनसे कार्यक्रम कराने जा रही है. जिसका एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है.

कुरुक्षेत्रः ओम प्रकाश चौटाला(op chautala) की रिहाई के बाद इनेलो ने अपना एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. 20 जुलाई से ओपी चौटाला पूरे प्रदेश में दौरे करेंगे. जिसकी शुरुआत वो अपने ऐलान के मुताबिक किसानों के बीच जाकर करेंगे. कुरुक्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभय चौटाला(abhay chautala) ने बताया कि किस तरीके से ओपी चौटाला के कार्यक्रम रखे जाएंगे और कैसे वो पूरे प्रदेश में लोगों के बीच जाएंगे.

अभय चौटाला ने बताया कि 20 जुलाई से ओपी चौटाला से जनता के बीच जाएंगे. उन्हें उम्मीद है कि तब तक डॉक्टर भी ओपी चौटाला को जनता के बीच जाने की इजाजत दे देंगे. उन्होंने आगे कहा कि ओपी चौटाला का फैसला है कि वो सबसे पहले किसानों के बीच जाएंगे, तो वो सीधा वहां जाएंगे जहां-जहां किसान धरने दे रहे हैं. अभय चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी किसानों की पार्टी मानी जाती है और चौधरी देवी लाल के आदर्शों पर आगे बढ़ रही हैं, जिन्होंने हमेशा किसानों के लिए संघर्ष किया.

7 महीने से नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

अभय चौटाला ने ओम प्रकाश चौटाला के कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए कहा कि पहले ओपी चौटाला किसानों के बीच जाएंगे. उसके बाद वो पार्टी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके बाद ओपी चौटाला पूरे प्रदेश में गांव-गांव जाकर लोगों से बात करेंगे. इनेलो इसके लिए एक ऐसा रूट बना रही है जिससे अगले 3-4 महीने में ओपी चौटाला पूरा हरियाणा कवर कर लें. यहां आपको ये भी बताते चलें कि किसानों ने पहले ही कहा है कि ओपी चौटाला को मंच पर नहीं चढ़ने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःहरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने की ओपी चौटाला की तारीफ, कहा- अब बदलेंगे समीकरण

जिस तरीके से इनेलो ने ये प्लान तैयार किया है उससे लगता है कि वो ओपी चौटाला की मौजूदगी का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहती है. क्योंकि पार्टी का जो जनाधार पिछले दिनों में कम हुआ है, उसे वापस पाने के लिए इनेलो ओपी चौटाला की रिहाई को संजीवनी के तौर पर देख रही है.

तिहाड़ से रिहाई के बाद अपने पोते करण चौटाला के साथ आते ओपी चौटाला

आपको बता दें कि ओपी चौटाला को 2013 में जेबीटी भर्ती घोटाले(jbt scam haryana) को लेकर 10 साल की सजा सुनाई गई थी. जो पूरी होने से पहले ही उन्हें रिहा किया गया है क्योंकि दिल्ली सरकार ने एक छूट सभी कैदियों को दी थी जिसका फायदा ओपी चौटाला को हुआ और उन्हें सजा पूरी होने से कुछ महीने पहले तिहाड़ से रिहा कर दिया गया. इस रिहाई को इनेलो ने एक जश्न के तौर पर मनाया और उनका भव्य स्वागत किया गया. अब इसी रिहाई के सहारे पार्टी अपनी खोई हुई सियासी जमीन को पाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ेंःओपी चौटाला की रिहाई के बाद एक्शन में इनेलो, नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details