हरियाणा

haryana

करनाल में करोड़ों की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, यूट्यूब पर वीडियो देखकर रची साजिश

By

Published : Sep 18, 2022, 10:50 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

करनाल में फिरौती मांगने वाले एक आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पर अपने दूर के रिश्तेदार से पांच करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप है. फिरौती ना देने पर आरोपी ने पीड़ित के परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी.

करनाल: पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने एक नामी गैंगस्टर का नाम लेकर करोड़ों रुपये की फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम दिया था. दरअसल आरोपी ने कुख्यात बदमाश गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar) का नाम लेकर एक व्यक्ति से 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी. आरोपी ने फिरौती की रकम नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी दी थी. पुलिस जांच में आरोपी ने खुलासा किया है कि वह गोल्डी बराड और लॉरेंस की वीडियो देखता था और उन्हीं का तरीका उसने अपनाया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल बंसल तरावड़ी गांव करनाल (Tarawadi Village Karnal) का रहने वाला है. आरोपी को बीड नडाना गांव के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी का आढ़ती व राइस शैलर का काम था. आरोपी पिछले कुछ समय से फोन पर सट्टा खेल रहा था. इस दौरान आरोपी को सट्टे में काफी नुकसान उठाना पड़ा. इसके अलावा आरोपी को बिजनेस में भी काफी नुकसान हुआ था. पुलिस की मानें तो आरोपी ने अपने रिश्तेदार विशु गोयल से फिरौती मांगी थी. विशु गोयल आरोपी का दूर का रिश्तेदार है. विशु ने कई बार आरोपी की आर्थिक रूप से मदद भी की थी.

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने आरोपी ने यू-ट्यूब से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के रंगदारी मांगने के तरीकों की वीडियो (Video of gangster goldy brar extortion method) देखी. फिर शातिर तरीके से रंगदारी मांगने व धमकी भरा पत्र पीड़ित के घर कोरियर के माध्यम से भेजा. जब आरोपी कूरियर कंपनी पर धमकी भरा पत्र कूरियर करने के लिए गया था तो बाइक से गया था. इस दौरान आरोपी अपने मुंह को अच्छी तरह से ढककर गया था ताकि उसे कोई पहचान ना सके.

पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी. इस फुटेज के जरिए ही हमारी टीम आरोपी तक पहुंची. साथ ही वारदात में इस्तेमाल बाइक और कपड़े को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. आरोपी को शनिवार को में कोर्ट में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details