हरियाणा

haryana

हिसार: शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों की शिक्षा में लगे शिक्षक हुए सम्मानित

By

Published : Sep 5, 2020, 10:09 PM IST

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने उपस्थित विशेष शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि विशेष शिक्षकों द्वारा विशेष बच्चों की शिक्षा के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वो प्रशंसनीय हैं.

hisar Teacher honored by D C Dr. Priyanka Soni
hisar Teacher honored by D C Dr. Priyanka Soni

हिसार: शिक्षक सच्चे अर्थ में देश के भविष्य निर्माता होते हैं जो देश के कर्णधारों को शिक्षित कर उन्हें देशसेवा के योग्य बनाते हैं. उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी शिक्षक दिवस के अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को ऑडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कही.

मंडल प्रमुख रीटा जुनेजा की अध्यक्षता में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में उपमंडल प्रमुख चरणजीत जुनेजा, मुख्य प्रबन्धक भूपेंद्र सैनी और मुख्य प्रबंधक अतीव मोहन सहाय उपस्थित थे.

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा समय-समय पर कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है. इसी कड़ी में आज आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों की शिक्षा में कार्यरत शिक्षकों का सम्मान किया गया. जिला रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा संचालित दृष्टिबाधित संस्थान और विशेष स्कूल आंचल मानसिक विकास केंद्र के विशेष शिक्षक दिलबाग सिंह, रविंद्र कुमार, शीतल रानी, सुखबीर सिंह एवं जगदीप शर्मा उपस्थित थे.

उपायुक्त ने उपस्थित विशेष शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि विशेष शिक्षकों द्वारा विशेष बच्चों की शिक्षा के लिए जो प्रयास किए जा रहें हैं वो प्रशंसनीय हैं. उन्होंने मण्डल प्रमुख रीटा जुनेजा की भी इस कार्यक्रम के आयोजन हेतु प्रशंसा की. उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए मंडल प्रमुख रीता जुनेजा ने कहा कि शिक्षा प्राप्त करना प्रत्येक बच्चे का अधिकार है और विशेष बच्चों को शिक्षा देना अपने आप में ही एक महान कार्य है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में मिले रिकॉर्ड 2289 कोरोना पॉजिटिव केस, शनिवार को 24 घंटे में 22 की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details