हरियाणा

haryana

सेमीफाइनल मुकाबले में हारे बजरंग पूनिया, ब्रॉन्ज के लिए कल होगा मुकाबला

By

Published : Aug 6, 2021, 3:30 PM IST

हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया (bajrang punia) का देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया है. उन्हें आज हुए सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबैजान (azerbaijan) के खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

Tokyo olympic Bajrang Punia semifinal match
सेमीफाइनल मुकाबले में हारे पहलवान बजरंग पूनिया, ब्रॉन्ज मेडल के लिए कल होगा मुकाबला

चंडीगढ़: टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympics 2021) में हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया (Haryana Wrestler Bajrang Punia) को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. बजरंग पूनिया (Bajrang Punia Lost Semi final match) को पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में अजरबैजान के हाजी अलीयेव के हाथों 12-5 से हार का सामना करना पड़ा है.

बजरंग पूनिया अब शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलने उतरेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को बजरंग पूनिया ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया था. बजरंग को किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिवे के खिलाफ बेहद कड़ी टक्कर मिली थी और वो मुकाबला 3-3 से बराबरी पर रहा था. लेकिन बजरंग पूनिया ने दो प्वाइंट का दाव लगाया था और इसी वजह से उन्हें विजेता घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें:दीपक पूनिया के हारने पर मायूस पिता बोले- भविष्य में और मौके आएंगे, बढ़िया खेला बेटा

बजरंग पूनिया से आज भी देशवासियों को काफी उम्मीदें थी लेकिन शुरूआत से अजरबैजान का खिलाड़ी काफी हावी रहा था. हालांकि एक बार बजरंग पूनिया ने 4 प्वाइंट एक साथ हासिल भी किए थे लेकिन तब तक मुकाबले में समय ही नहीं बचा था. अब उनसे ब्रॉन्ज मेडल लाने की उम्मीद है और शनिवार को वो ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलने उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details