हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में दुकानें खोलने के समय में किया गया बदलाव, जानिए क्या हैं नई गाइडलाइंस

By

Published : Jun 29, 2021, 9:44 PM IST

चंडीगढ़ में कोरोना कर्फ्यू (chandigarh corona curfew) को लेकर मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर और अधिकारियों की अहम बैठक हुई. इस बैठक में कोरोना कर्फ्यू को लेकर कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में लोगों को कई तरह की राहतें दी गई हैं.

chandigarh corona curfew relaxation
chandigarh corona curfew relaxation

चंडीगढ़:कोरोना के मामले कम होते देख चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू में कई तरह की ढील दी हैं. मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में वॉर रूम की बैठक की गई. जिसमें प्रशासक के नए सलाहकार धर्मपाल समेत कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया. ये नए सलाहकार धर्मपाल की पहली बैठक थी. बैठक में कोरोना की स्थिति को देखते हुए कई अहम फैसले लिए गए. जिसमें सबसे मुख्य फैसला ये रहा कि अब चंडीगढ़ में दुकानों को रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है.

पर्यटन स्थलों को लेकर कोई राहत नहीं

इसके अलावा बैठक में चंडीगढ़ के पर्यटन स्थलों को लेकर कोई राहत नहीं दी गई. पर्यटन स्थलों पर पाबंदियां जारी रहेंगी. तीसरी लहर को देखते हुए पर्यटन स्थलों को खोलने का फैसला फिलहाल टाल दिया गया है. वहीं बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर अहम फैसला लिया गया. जिसके तहत अब चंडीगढ़ के सभी सरकारी अस्पतालों में शाम 5 बजे से लेकर रात 9 बजे तक प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जाएगी.

मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में वॉर रूम की बैठक की गई.

ये भी पढ़ें-डेल्टा प्लस पर 1 जुलाई को होगी हरियाणा सरकार की हाई लेवल मीटिंग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रहेंगे मौजूद

बैठक में मौजूद डीजीपी संजय बेनीवाल ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने वाले लोगों पर अब और ज्यादा सख्त कार्रवाई की जाएगी. खासकर उन लोगों पर जो सुखना लेक या अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनते और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते.

चंडीगढ़ में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमितों के मामले कम हो गए हैं. अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 181 रह गई है. सोमवार को चंडीगढ़ में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 30 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. चंडीगढ़ में अभी तक कुल 61,632 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से 60,644 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 807 मरीजों की मौत हो चुकी है.

4 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

वहीं वैक्सीनेशन की बात करें तो चंडीगढ़ में सोमवार तक 4,23,626 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है और 84,246 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है. कोरोना के मामलों में आई कमी को लेकर स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि पिछले दिनों लगाए गए लॉकडाउन की वजह से थोड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में कोरोना का प्रकोप हुआ कम, सोमवार को मिले सिर्फ 8 पॉजिटिव मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details