हरियाणा

haryana

हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, शादी और अंतिम संस्कार के लिए ये नए नियम

By

Published : Apr 15, 2021, 1:34 PM IST

Updated : Apr 15, 2021, 1:41 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फसल खरीद और कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए समीक्षा बैठक की. इस मीटिंग के बाद उन्होंने सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए.

Meeting
Meeting

चंडीगढ़: प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में आज अलग-अलग जिलों के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और सिविल सर्जन के साथ समीक्षा बैठक की.

इस दौरान राज्य के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कोई कमी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ के छात्र की IIT रुड़की के क्वारंटाइन सेंटर में मौत, RT-PCR रिपोर्ट थी नेगेटिव

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी जारी करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शादी समारोह रात की बजाय दिन में किए जाएं और नवरात्रों के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रम भी दिन में ही आयोजित किए जाएं.

साथ ही सीएम ने बताया कि अब शादी समारोह में आउटडोर में 200 और इंडोर में 50 लोगों की आने की अनुमति होगी. जबकि अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने 215 लोगों की बनाई फर्जी पेंशन, RTI में हुआ खुलासा

वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ये भी कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कोरोना के चलते किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील की और गेहूं खरीद केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके अलावा ये भी कहा कि 48 घंटे में गेंहू का उठान न होने पर उपायुक्त को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी.

Last Updated : Apr 15, 2021, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details