हरियाणा

haryana

अंबाला में फंदे पर लटकी मिली महिला लेफ्टिनेंट, इंडियन एयरफोर्स में तैनात पति पर हत्या का आरोप

By

Published : Jun 22, 2021, 12:32 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 7:16 PM IST

woman-lieutenant-found-hanging-in-ambala-husband-posted-in-airforce-accused-of-murder
अंबाला में फंदे पर लटकी मिली महिला लेफ्टिनेंट ()

अंबाला कैंट में एक महिला लेफ्टिनेंट (Woman lieutenant commits suicide) का शव सोमवार को फांसी के फंदे पर लटका मिला. मृतका के घरवालों का आरोप है कि उसने अपने पति की पिटाई से तंग आकर यह कदम उठाया.

अंबाला:अंबाला कैंट में एक महिला लेफ्टिनेंट (Woman lieutenant commits suicide) का शव सोमवार को फांसी के फंदे पर लटका मिला. बता दें कि मृतक महिला लेफ्टिनेंट ने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में स्क्वाड्रन लीडर पति की मारपीट से तंग आकर यह कदम उठाया. मृतका के पिता और भाई ने उसके पति पर दहेज (Dowry) के लिए बेटी की हत्या (murder) करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

जांच करते हुए रेजिमेंट चौकी इंचार्ज एएसआई कुशल पाल ने बताया कि मृतका की पहचान लेफ्टिनेंट (Woman lieutenant) साक्षी के रूप में हुई है और उसके पति का नाम स्क्वाड्रन लीडर नवनीत है. मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी अक्सर उन्हें नवनीत द्वारा मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किए जाने की बात बताती थी. दिसंबर 2020 में भी नवनीत ने उनकी बेटी के साथ के मारपीट की थी, लेकिन तब मामला सुलझा दिया गया था.

यह भी पढ़ें:मामूली कहासुनी में पत्नी ने बच्चों के सामने पति के सीने में उतार दिया चाकू, हुई मौत

पिता ने बताया कि बीती रात भी मृतका का फोन आया और उसने बताया कि नवनीत ने फिर उसके साथ मारपीट की. इसके बाद फोन आया तो पता चला कि साक्षी की मौत हो गई है. जैसे ही इस बात का पता लगा, वैसे ही साक्षी के पिता और भाई मौके पर उसके ससुराल पहुंचे. उन्होंने नवनीत पर साक्षी की हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर पति नवनीत पर धारा 304बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:एयरफोर्स ऑफिसर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, युवती बोली- डिलीवरी से चार दिन पहले छोड़कर हुआ फरार

Last Updated :Jun 22, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details