हरियाणा

haryana

राजस्थान के राजनीतिक संकट पर अनिल विज ने साधा निशाना, कहा- जो गहलोत अपने राज्य को नहीं संभाल सके...

By

Published : Sep 27, 2022, 11:31 AM IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ( Haryana Home Minister Anil Vij ) ने राजस्थान में राजनीतिक संकट पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो अशोक गहलोत अपने राज्य को नहीं संभाल पाए. कांग्रेस उसे देश संभालने की जिम्मेदारी देना चाहती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अंबाला: राजस्थान कांग्रेस के राजनीतिक संकट पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की (Anil Vij Comment On Rajasthan Political Crisis) है. अंबाला में मीडिया से बात करते हुए अनिल विज ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा जो (अशोक गहलोत) अपने प्रदेश को नहीं संभाल सकता, कांग्रेस उसे देश संभालने की जिम्मेदारी देना चाहती है. वैसे तो ये उनका निजी मामला है लेकिन जो भी चल रहा है उसको देखते हुए तो लगता है की कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं है. अगर लोकतंत्र है तो सिद्धांत तो यह कहता है कि विधायकों का गुप्त मतदान कराकर मुखिया का चुनाव करना चाहिए.


कांग्रेस पर जुबानी प्रहार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि तोड़ना इनके डीएनए में है. उन्होंने कहा भारत आजाद हुआ सब खुश हुए. इन्होंने विभाजन करवा दिया. लाखों लोग बलि चढ़ गए. अब ये तोड़ने की बातें करते हैं तो लोगों को समझ नहीं आती. इन्होंने पहला प्रयोग किया तो राजस्थान की नैया डगमगा गई. विज ने कहा कि यह कहते कुछ हैं और करते कुछ और है.

वहीं जब मीडिया ने थर्ड फ्रंट को लेकर उनकी राय जाननी चाही तो अनिल विज ने कहा कि यह जितने भी नेता इकट्ठे हुए हैं यह सब बुझे हुए दीये हैं. ये अपने करतब जनता को दिखा चुके हैं और जनता भी इन्हें जान चुकी है विज ने कहा कि बुझे हुए दियो से कभी आंगन रोशन नहीं होता. जो जितना मर्जी जोर लगा ले. लोग उनकी असलियत को जानते हैं और कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है.

वहीं मीडिया ने जब गृह मंत्री अनिल विज से पूछा कि हरियाणा कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार अब तक 5 हजार स्कूलों को मर्ज करने के नाम पर बंद कर चुकी है. इस बात का जवाब देते हुए विज ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जवाब मांगते हुए कहा कि वह मुझे उन पांच हजार स्कूलों के नाम बता दें फिर मैं उनकी बात का जवाब दूंगा. उन्होंने कहा की वह सुबह उठते ही झूठ बोलना शुरू करते है और रात तक झूठ बोलते रहते है. उन्होंने कहा कुछ तो सच बताओ कौन से पांच हजार स्कूल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details