दिल्ली

delhi

India vs Netherlands : सिडनी में बरसात के बाद ऐसी है मौसम की भविष्यवाणी, पिच की रिपोर्ट

By

Published : Oct 25, 2022, 2:56 PM IST

ICC T20 World Cup में India vs Netherlands के मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग ने 27 अक्टूबर को मौसम थोड़ा साफ रहने की भविष्यवाणी की है.

India vs Netherlands Sydney Pitch and Weather Report
सिडनी क्रिकेट मैदान

सिडनी : भारत बनाम नीदरलैंड (India vs Netherlands) का मुकाबला 27 अक्टूबर को होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (SYDNEY CRICKET GROUND) पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर दिया है. आईसीसी के इस टी20 विश्व कप 2022 के मिशन पर अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया नीदरलैंड्स से भिड़ने को तैयार है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का लक्ष्य नीदरलैंड की टीम को हल्के में न लेते हुए इस मैच में एक जबरदस्त जीत हासिल करने की है ताकि रन रेट सुधार कर अंक तालिका में टॉप पर जगह बनायी जा सके. ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग ने 27 अक्टूबर को भारत बनाम नीदरलैंड मैच के दौरान मौसम थोड़ा साफ रहने की भविष्यवाणी की है.

मौसम की भविष्यवाणी

आज सिडनी में बारिश हुयी है, लेकिन सिडनी में परिस्थितियां बदली हुयी हैं. 27 अक्टूबर को यहां पर बारिश की किसी संभावना न के बराबर है और माना जा रहा है कि बिना किसी रुकावट के 20-20 ओवरों का खेल पूरा होगा. वहां पर न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहां पर क्लाउड कवर की 10 प्रतिशत के आसपास संभावना है और आर्द्रता अधिकतम 60 प्रतिशत तक रहने की उम्मीद है.

ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग द्वारा गुरुवार 27 अक्टूबर को मौसम का पूर्वानुमान थोड़ा बेहतर है. बादल छाए रहेंगे, लेकिन दिन में बारिश नहीं होगी. 24 डिग्री सेल्सियस का तापमान मैच के दौरान अनुमानित पूर्वानुमान है.

हालांकि यह कहा जा रहा है कि 27 अक्टूबर को बारिश की शून्य संभावना है, फिर भी बारिश के अचानक आ जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं, जो अब दोनों टीमों के लिए थोड़ी चिंता की बात हो सकती है.

भारत आज सिडनी में भारतीय टीम को अभ्यास सत्र करना था, लेकिन मौसम अच्छा नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन पूरा किया. एक वेबसाइट के अनुसार, यहां पर मंगलवार को बारिश हुयी है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और उपकप्तान केएल राहुल ने नेट्स में पसीना बहाया, जबकि हार्दिक पांड्या और अन्य तेज गेंदबाज वैकल्पिक अभ्यास सत्र नहीं कर पाए. कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कम रन बनाने के बाद अगले मैच में बड़ी पारी खेलने की सोच रहे हैं.

सिडनी क्रिकेट मैदान की पिच

सिडनी की पिच को बल्लेबाजी के लिए अच्छा माना जाता है. यहां स्पिनरों को भी मदद मिलती है. यहां देखा गया है कि टेस्ट मैच के चौथे और पांचवें दिन स्पिनर कमाल किया करते हैं. यह स्पिनर्स को मदद करने वाला मैदान कहा जाता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details