दिल्ली

delhi

ICC T20 Rankings: हसरंगा नंबर-1 गेंदबाज बने, सूर्या शीर्ष पर कायम

By

Published : Nov 9, 2022, 3:50 PM IST

श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं. हसरंगा ने पहला स्थान हासिल कर राशिद खान को शीर्ष से हटा दिया.

ICC T20 Rankings  Wanindu Hasaranga  Suryakumar yadav  Wanindu Hasaranga  सूर्यकुमार यादव
ICC T20 Rankings

नई दिल्ली : MRF ICC पुरुष T20 मैचों की बॉलिंग रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को बेदखल करके श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने शीर्ष स्थान पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की है. राशिद खान ने ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई जोश हेज़लवुड को शीर्ष स्थान से हटाकर अपना कब्जा जमाया था. लेकिन वानिंदु हसरंगा ने निरंतर अच्छी गेंदबाजी करते हुए शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा जमाया है.

हसरंगा ने श्रीलंका के विश्व कप 2022 के दौरान 15 विकेट लिए हैं. सुपर 12 चरण के अंत तक वह सभी गेंदबाजों से आगे चल रहे हैं. इसी के आधार उन्होंने नंबर एक की रैंकिंग हासिल कर ली है. वह आखिरी बार नवंबर 2021 में पहले स्थान पर काबिज थे. वानिंदु हसरंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3/13 और इंग्लैंड के खिलाफ 2/23 की शानदार गेंदबाजी की थी. इससे रैंकिंग में फायदा मिला है.

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं पायदान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें :ऐसा है एडिलेड में टीम इंडिया व इंग्लैंड का ट्रैक रिकॉर्ड, जानिए कौन कितना आगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details