दिल्ली

delhi

एडिलेड में बांग्लादेश के साथ मैच के पहले मौसम को लेकर भविष्यवाणी, ऐसी हैं संभावनाएं

By

Published : Nov 1, 2022, 11:48 AM IST

ग्रुप स्टेज में भारत के अब दो मैच बाकी हैं और सेमीफाइनल में भारत को आसानी से प्रवेश करने के लिए इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. अगर एक भी मैच रद्द होता है या भारत को हार का सामना करना पड़ता है तो टीम इंडिया की राह मुश्किल हो सकती है. ऐसे में भारत बनाम बांग्लादेश मैच के परिणाम का अहम रोल है.

Adelaide weather Report forecast for India vs Bangladesh Match on 2 November T20 World Cup
एडिलेड में मौसम

एडिलेड: साउथ अफ्रीका के हाथों भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहली हार के बाद टीम इंडिया को अगला मुकाबला एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले में बारिश का साया मंडरा रहा है. ग्रुप स्टेज में भारत के अब दो मैच बाकी है और सेमीफाइनल में भारत को आसानी से प्रवेश करने के लिए इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. अगर एक भी मैच रद्द होता है या भारत को हार का सामना करना पड़ता है तो टीम इंडिया की राह मुश्किल हो सकती है.

मीडिया व मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार भारत के मैच के दिन एडिलेड में 60% बारिश की संभावनाएं बन रही हैं. कहा जा रहा है कि पूरे दिन मैदान काले बदलों से ढका रह सकता है. वहीं शाम में हल्की बारिश की भी संभवना बरकरार है. रात में अधिक बारिश के कयास लगाए जा रहे हैं.

एडिलेड में बुधवार को भी कुछ ऐसा ही पूर्वानुमान है. वर्षा की संभावना के अनुसार केवल 1-3 मिमी वर्षा हो सकती है. हवाएं पश्चिम से दक्षिण-पश्चिम की ओर 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. बारिश की वजह से मैच खराब होने की संभावना अभी भी कम है और उम्मीद है कि मैच के समय सब कुछ ठीक रहेगा.

एडिलेड में मौसम का हाल

वहां के स्थानीय समायनुसार भारत का यह मैच शाम 6 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. पर मौसम को देखकर ऐसा लग रहा है कि भारत की सेमीफाइनल की राह आसान नहीं होने वाली है. अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो टीम इंडिया भी खतरे में पड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें..बड़े मैचों में कई बार 'खलनायक' बनी है बारिश, किसी को बनाया चैंपियन तो किसी के लिए 'अनलकी'

एडिलेड ओवल में मौसम अपडेट

शाम 5 बजे : बारिश की 51% संभावना

शाम 6 बजे : बारिश की 47% संभावना

शाम 7 बजे : बारिश की 48 फीसदी संभावना

रात 8 बजे : बारिश की 53 फीसदी संभावना

रात 9 बजे : बारिश की 49% संभावना

रात 10 बजे : बारिश की 41% संभावना

रात 11 बजे : बारिश की 34 फीसदी संभावना

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details