दिल्ली

delhi

इस केटेगरी के लोग कोरोना से रहें सवधान, जानिए वजह

By IANS

Published : Nov 25, 2023, 10:32 AM IST

CDC के अनुसार कोविड-19 अभी भी वृद्धों और कुछ खास चिकित्सा स्थितियों वाले लोगों के लिए अस्पताल में भर्ती और मृत्यु का एक प्रमुख कारण है. CDC के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में Covid 19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम है. corona vaccine . Covid 19 responsible for death in USA . Covid 19 vaccine .

corona vaccine . Covid 19 responsible for death in USA . Covid 19 vaccine .
कोरोना कोविड-19

लॉस एंजेलिस : यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन- CDC की नवीनतम जानकारी के अनुसार, अमेरिका में कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग उम्मीद से कम है, 4 नवंबर तक केवल 14 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को अपडेटेड कोविड-19 वैक्सीन मिली थी. US Centers for Disease Control and Prevention ने कहा, कोविड-19 अभी भी अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु का एक महत्वपूर्ण कारण है, खासकर वृद्ध वयस्कों और कुछ अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियों वाले लोगों के लिए.

अमेरिका

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने CDC का हवाला देते हुए बताया कि कोविड-19 टीके हर संक्रमण को नहीं रोकते हैं, लेकिन वे उन लोगों में बीमारी की गंभीरता को कम कर सकते हैं जो टीका लगवाते हैं, जिससे जीवन बचाने, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम करने और डॉक्टर के पास जाने से रोकने में मदद मिलती है. CDC के आंकड़ों से पता चलता है कि अनुमानतः 14 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को 4 नवंबर तक अपडेट कोविड-19 वैक्सीन मिल चुकी थी.

CDC ने कहा कि दो-तिहाई से अधिक वृद्ध वयस्कों को अपडेट कोविड-19 वैक्सीन नहीं मिली है और उन्हें इस अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है. डेटा ने नस्ल और जातीयता के आधार पर वैक्सीन लेने में असमानताएं भी दिखाईं. सीडीसी के अनुसार, ऐसे कई सामाजिक भौगोलिक, राजनीतिक , आर्थिक और पर्यावरणीय कारक हैं जो टीकाकरण की पहुंच और स्वीकृति के लिए चुनौतियां पैदा करते हैं. अक्सर नस्लीय और जातीय अल्पसंख्यक समूहों को प्रभावित करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details