दिल्ली

delhi

अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, 2 पैडलर गिरफ्तार

By

Published : Aug 3, 2021, 11:22 AM IST

दिल्ली नारकोटिक्स स्क्वायड टीम ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए 2 अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है.

drug trafficking
2 ड्रग पैडलर गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली नारकोटिक्स स्क्वायड टीम ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए 2 अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब 800 ग्राम पार्टी ड्रग बरामद हुआ है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 4 करोड़ रुपये है.

बता दें कि, वेस्ट दिल्ली नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम को एक खुफिया जानकारी मिली कि एक अफ्रीकी नागरिक ख्याला इलाके में आने वाला है. जिसके आधार पर टीम ने 2 ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया. पुलिस दोनों ड्रग तस्करों पूछताछ कर और जानकारियां जुटा रही है.

2 ड्रग पैडलर गिरफ्तार.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में युवक की चाकू से गोदकर हत्या

बता दें कि, ड्रग तस्कर मेफेड्रोन नाम का पार्टी ड्रग जिसे म्याऊं म्याऊं के नाम से जाना जाता है कि सप्लाई करने के लिए ख्याला इलाके में आने वाले की जानकारी मिलने पर एसीबी सुदेश रंगा और इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार की निगरानी में एक टीम बनाई गई. टीम में एसआई राजेंद्र ढाका, एसआई परमिंदर, हेड कॉन्स्टेबल विजय, कॉस्टेबल लेखराज, कांस्टेबल मनोज और कांस्टेबल सुरेश शामिल थे. टीम ने रेड करके एक अफ्रीकी नागरिक को मौके से गिरफ्तार किया और उसके पास से लगभग 650 ग्राम ड्रग बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि एक अन्य अफ्रीकी नागरिक जॉर्ज पास्कल के लिए काम करता और वह जहां भी उसे सप्लाई के लिए कहता है, वह वहां इस ड्रग की सप्लाई करता है. आरोपी द्वारा बताये गए पते के आधार पर नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम ने पास्कल को चंद्र विहार इलाके से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 150 ग्राम ड्रग बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें: अनाथ बच्चों की मदद के लिए सामने आया बचपन बचाओ आंदोलन, उठाया पढ़ाई लिखाई का जिम्मा

पहले गिरफ्तार किया गया आरोपी का नाम एजी मार्टिन है जो नाइजीरिया के अनामब्रा का रहने वाला है, जबकि दूसरे आरोपी का नाम जॉर्ज पास्कल है जो घाना के आक्रा का रहने वाला है और इसकी उम्र 60 साल है. पास्कल चंद्र विहार इलाके में ग्रॉसरी शॉप के अलावा एक रेस्टोरेंट भी चलाता है और इसी की आड़ में ड्रग पैडलिंग का धंधा भी करता था. पुलिस इससे और पूछताछ कर जानकारियां जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details