दिल्ली

delhi

उत्तम नगर में अचानक आधा दर्जन शोरूम के शीशे टूटे, गोली चलने जैसी आई आवाज

By

Published : Nov 24, 2022, 7:52 PM IST

उत्तम नगर इलाके में बुधवार की रात को लगभग आधा दर्जन दुकानों के शीशे टूटने का मामला सामने आया है. शीशे टूटने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है. शोरूम के मालिकों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

c
c

नई दिल्ली:दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बुधवार रात उत्तम नगर इलाके में मुख्य सड़क पर एक के बाद एक लगभग आधा दर्जन दुकानों के अचानक शीशे टूटने से सनसनी फैल गई. (Showroom glasses broken in Uttam Nagar) महज 10 से 15 मिनट के अंदर मुख्य नजफगढ़ रोड पर लगभग 1 किलोमीटर के दायरे में इन शोरूम और बड़े दुकानों के शीशे महज सेकंड में टूट गए. जिस वक्त ही ऐसी से टूटे उस समय धमाके की आवाज हुई, जिससे दुकान में मौजूद दुकानदार उनके स्टाफ और ग्राहक भी डर गए.

शोरूम के मालिक ने बताया कि आवाज इतनी तेज थी कि ऐसा लगा कि जैसे किसी ने गोली चलाई हो और किसी की दुकान के दरवाजे पर लगे मोटे शीशे तो किसी शोरूम के साइड में लगे 20 फीट लंबाई और 15 फीट चौड़ाई वाला टफन ग्लास केवल चंद सेकंड में चकनाचूर हो गए, यह लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि आख़िर ऐसा हुआ तो कैसे. सभी दुकानदारों को लगा कि या तो यह इत्तेफाक है या हादसा था.

जैसे-जैसे इन्हें इस बात की खबर मिली की दुकानों के शीशे न केवल उनकी दुकान या शोरूम के टूटे हैं, बल्कि एक-एक करके आस-पास में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों के शीशे टूटे हैं, तब इस बात की आशंका जताई गयी कि यह किसी की साजिश हो सकती हैं. इनके मुताबिक, आवाज इतनी तेज हुई थी और कहीं ना कहीं पिस्टल का प्रयोग किया गया हो या फिर कोई और तकनीक से कुछ शरारती तत्वों ने शीशे को तोड़ा है, लेकिन इस बात के अभी तक कोई सबूत नहीं आए हैं. यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है.

उत्तम नगर में अचानक आधा दर्जन शोरूम के शीशे टूटे

ये भी पढ़ें:जामा मस्जिद में प्रेमी और दोस्तों के साथ युवतियों के आने पर रोक, पिता- पति के साथ नहीं: बुखारी

दरअसल, जब दुकानदारों को कई दुकानों के शीशे टूटने की जानकारी मिली तब इन्होंने पुलिस को भी कॉल किया कुछ जगह पर पीसीआर की गाड़ी आई थी. लेकिन एक कपड़े के बड़े शोरूम में तो कई बार कोल करने के बावजूद रात में पुलिस वाले नहीं आई. शोरूम मालिक का कहना है कि 18 घंटे बाद जब दोबारा उन्होंने पुलिस को कॉल किया तब पुलिस मौके पर आई है. इस दौरान वे इस बात से नाराज भी दिखे और उन्होंने कहा कि जब कोई बड़ी वारदात हो जाएगी तो क्या पुलिस ऐसा ही रवैया अपनाएगी.

दुकानदारों के अनुसार, दरवाजे या शोरूम में मोटा टफन ग्लास लगाया जाता है, जो काफी मजबूत और कीमती भी होता है. जिस पर पत्थर मारने से भी नहीं टूटता. इसलिए आशंका यही है कि किसी ने बुलेट का इस्तेमाल किया या फिर लेजर का इस्तेमाल किया गया है और सभी दुकानदार को इसमें कोई बड़ी साजिश नजर आ रही है. जिन दुकान या शोरूम के शीशे टूटे उसमें एक बड़ा गारमेंट शोरूम, एक ज्वेलरी शॉप. एक चश्मे का शोरूम, एक नामी कंपनी के कपड़े का शोरूम और एक नामी परचून की दुकान शामिल है. जबकि 3 दिन पहले ही सड़क के दूसरी तरफ 2 दुकानों के 2 बार ऐसे ही शीशे टूट चुके हैं. इस घटना से परेशान शोरूम के मालिक ने बिंदापुर थाने में लिखित शिकायत भी दे दी है.

घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन चोर गिरफ्तार

वहीं, वेस्ट जिले के तिलक नगर थाना पुलिस ने 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके कब्जे से सोने और चांदी की कई ज्वेलरी भी बरामद की है, जिससे इन्होंने पिछले महीने चोरी की वारदात को अंजाम देने के वक्त चुराई थी. जब घर के लोग महीनेभर बाद दिल्ली लौट तब चोरी का पता चला.

वेस्ट जिला पुलिस के डीसीपी घनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार, 19 नवंबर को तिलक नगर इलाके में रहने वाले रोहित नाम के व्यक्ति ने एक शिकायत दर्ज कराई थी कि 18-19 अक्टूबर 2022 को उनके घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, जब उनका घर खाली था और वह लोग दिल्ली से बाहर गए हुए थे. उन्होंने शिकायत में यह बात लिखी थी कि काफी सारी सोने और चांदी की ज्वेलरी उनके घर से चोरी हुई थी. इस शिकायत के मिलने के बाद तिलक नगर इलाके के एसीपी सुरेंद्र सिंह यादव के निर्देशन में जांच शुरू की गई.

वारदात वाले घर के आसपास और आगे तक उन रास्तों के लगभग 15 से अधिक सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के बाद इन शातिर बरगलर की कुछ फुटेज पुलिस के हाथ लगी, जिसमें घर के अंदर घुसते हुए दिख रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ के दौरान इन्होंने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया. इसके बाद पुलिस ने इनके बताई जगह से दो सोने की चैन, एक कान की बाली, सोने का एक मंगलसूत्र, दो पायल के साथ-साथ कुछ अन्य सामान और पीड़ित का आधार कार्ड भी बरामद किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details