दिल्ली

delhi

PCR Van Caught Fire: हरि नगर में चलती पीसीआर वैन बनी आग का गोला, वीडियो वायरल

By

Published : Apr 6, 2023, 9:53 AM IST

Updated : Apr 6, 2023, 10:00 AM IST

दिल्ली के हरि नगर क्षेत्र में बुधवार को एक पीसीआर वैन में आग लग गई. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने वैन से निकलकर अपनी जान बचाई और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया.

PCR van caught fire in Hari Nagar Delhi
PCR van caught fire in Hari Nagar Delhi

पीसीआर वैन में लगी आग

नई दिल्ली:राजधानी मेंवेस्ट जिले के हरी नगर थाना इलाके में चलती पीसीआर वैन में आग लगने की घटना सामने आई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार शाम की है जब एक पीसीआर वैन पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थी. इसी दौरान उसमें आग लग गई. हालांकि समय रहते उसमें मौजूद पुलिसकर्मी पीसीआर वैन से बाहर निकल आए.राहत की बात यह रही कि उस वक्त पीसीआर वैन में मौजूद कोई पुलिसकर्मी आग की चपेट में नहीं आया. बाद में स्थानीय लोगों की मदद से पीसीआर वैन में लगी आग को बुझाया गया.

दरअसल पी56 नंबर की पीसीआर वैन हरि नगर थाना इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. तभी चलती पीसीआर वैन के इंजन से अचानक धुआं उठने लगा. जब तक पीसीआर वैन में मौजूद पुलिसकर्मी गाड़ी रोककर कुछ देखते, तब तक आग की लपटें तेज हो चुकी थी. आग इंजन के आसपास के हिस्से में तेजी से फैलने लगी, जिसपर फौरन पुलिसकर्मियों ने मदद मांगी और स्थानीय लोगों के साथ पानी और मिट्टी डालकर आग को बुझाया. आग बुझने के कुछ देर बाद तक इंजन से धुंआ निकलता रहा. इसके बाद लोगों ने धक्का देकर पीसीआर वैन को साइड किया और बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आकर आग को पूरी तरह से बुझाया. आग लगने की वजह इंजन में शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है और इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें-Electric Pole Caught Fire: दिल्ली के तिलक नगर में बिजली के खंभे पर लगी आग, बिजली हुई गुल

गौर करें तो गर्मी बढ़ने के साथ दिल्ली में आग लगने की घटनाएं भी बढ़ रही हैं. कहीं तारों के गर्म होने की वजह बिजली के खंभे में आग लग जा रही है, तो कहीं फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आ रही है. हालांकि पीसीआर वैन में आग लगने की यह पहली घटना है. मामले में अब जांच की जा रही है कि आग लगने की असली वजह क्या थी.

यह भी पढ़ें-चलती कार में अचानक लगी आग, धू-धू कर जली कार

Last Updated : Apr 6, 2023, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details