दिल्ली

delhi

वेस्ट दिल्ली में भारत बंद का नहीं दिखा असर, खुले रहे बाजार और दफ्तर

By

Published : Sep 27, 2021, 4:47 PM IST

किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया था. इस बंद का असर वेस्ट दिल्ली में देखने को नहीं मिला. यहां सामान्य दिनों की तरह ही दुकानें खुली रहीं और लोग अपने दफ्तरों को जाते हुए दिखाई दिये.

bharat band in west delhi
वेस्ट दिल्ली में भारत बंद

नई दिल्ली :किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का वेस्ट दिल्ली इलाके में फिलहाल कोई असर नहीं दिख रहा है, जहां दिल्ली के सभी बड़े और छोटे बाजार खुल रहे हैं. वहीं सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही सामान्य रूप से चल रही है. वहीं कुछ जगहों पर पुलिस की तैनाती जरूर देखी गई.

दरअसल, किसान आंदोलन पिछले कई महीनों से चल रहा है और अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से किसान यूनियन ने भारत बंद का आह्वान किया है, लेकिन वेस्ट दिल्ली इलाके में किसान द्वारा बुलाए गए इस बंद का कोई असर नहीं दिख रहा. सामान्य दिनों की तरह वेस्ट दिल्ली के बाजार खुले रहे. बात अगर तिलक नगर हरि नगर, राजौरी गार्डन, मायापुरी, नांगल और जनकपुरी मार्केट की करें तो आम दिनों की तरह ही बाजार खोले गए हैं. इतना ही नहीं वेस्ट दिल्ली के किसी भी मुख्य सड़क की बात करें तो सड़कों पर आवाजाही भी आम दिनों की तरह ही है और लोग अपने दफ्तर के लिए जाते हुए दिखे. हालांकि कुछ जगहों पर बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाके में पुलिस की तैनाती जरूर देखी गई, जो शायद किसी भी आशंकाओं को देखते हुए किया गया.

इसे भी पढ़ें-किसानों का 'भारत बंद', कुंडली बॉर्डर पर किसान की मौत, दिल्‍ली PCC अध्यक्ष को लौटाया

इसे भी पढ़ें- भारत बंद: किसानों ने एक्सप्रेसवे किया जाम, आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे योगेंद्र यादव

इससे पहले भी किसान दो बार भारत और दिल्ली बंद का आह्वान कर चुके हैं. लेकिन तब भी वेस्ट दिल्ली हो या फिर दिल्ली के दूसरे इलाके यहां असर नहीं देखा गया. हालांकि दिल्ली बॉर्डर के इलाकों में किसानों का लगातार प्रदर्शन जारी है. साथ ही कई जगहों पर दिल्ली आने के रास्ते को ही बंद किया गया है, जिससे दिल्ली आने वालों का और दिल्ली से एनसीआर क्षेत्र में जाने वालों को परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details