दिल्ली

delhi

दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड के हत्थे चढ़ा ड्रग पेडलर, डेढ़ किलो अफीम हुई बरामद

By

Published : Feb 12, 2023, 10:55 AM IST

Updated : Feb 12, 2023, 11:04 AM IST

दिल्ली के वेस्ट जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड ने एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से तकरीबन डेढ़ किलो अफीम बरामद की गई है. इस अफीम की कीमत बाजार में 5 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है.

दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड ने ड्रग पेडलर पकड़े
दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड ने ड्रग पेडलर पकड़े

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली: वेस्ट जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने तकरीबन 5 लाख रुपये की अफीम के साथ एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. वेस्ट जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार वेस्ट जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम को जानकारी मिली थी कि हरि नगर इलाके के मीनाक्षी गार्डन में एक ड्रग पेडलर ड्रग्स सप्लाई करने आने वाला है. इस जानकारी के मिलते ही नारकोटिक्स स्क्वाड में तैनात एसआई राजेंद्र ढाका, एसआई राजेंद्र प्रसाद, हेड कांस्टेबल लेखराज, हेड कांस्टेबल विजय, हेड कांस्टेबल विजय और हेड कांस्टेबल अभय की टीम बनाई गई. इस टीम का नेतृत्व ऑपरेशन सेल के एसीपी अरविंद कुमार कर रहे थे. टीम ने पूरी रणनीति के साथ ड्रग पेडलर को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और मौके से ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड ने ड्रग पेडलर पकड़ा

पूछताछ के दौरान उसकी पहचान विकास नगर के रहने वाले लकी वर्मा के रूप में हुई और जब उसकी तलाशी ली गई तो उस वक्त उसके पास से लगभग ढाई सौ ग्राम अफीम बरामद की गई. पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली और आरोपी से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पिछले 2 साल से वह लगातार ड्रग की तस्करी कर रहा है. उसने यह भी बताया कि उसके पिता जब पैरालाइज्ड हो गए, तब वह इस धंधे में आया, ताकि जल्द से जल्द अधिक से अधिक पैसे कमा सके. पूछताछ में उसने यह भी बताया कि वह दो अलग-अलग लोगों से ड्रग लेता था और लोगों के घरों तक इसे पहुंचाता था. पुलिस को उसके कब्जे से बाद में 1 किलो से अधिक अफीम बरामद हुई है, जिसकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 5 लाख रुपये के करीब है. अब नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर द्वारा बताए गए आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से वह बाइक भी बरामद की, जिससे वह इसकी तस्करी किया करता था.

यह भी पढ़ें: नोएडा में टप्पेबाजी कर ठगी को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का हुआ पर्दाफाश, तीन सदस्य गिरफ्तार

पिछले 6 महीने में वेस्ट जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने लगभग आधा दर्जन के करीब ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया और लाखों की कीमत का ड्रग्स भी बरामद किया है, जिसमें अंतराष्ट्रीय ड्रग तस्कर भी शामिल हैं.

Last Updated : Feb 12, 2023, 11:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details