दिल्ली

delhi

कंझावला हिट एंड रन केसः ओयो होटल को अवैध तरीके से संचालित करने का आरोप, शिकायत दर्ज

By

Published : Jan 11, 2023, 4:14 PM IST

कंझावला हिट एंड रन केस (Kanjhawala hit and run case) को लेकर इलाके में संचालित कई ओयो होटल पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. सामाजिक संस्था सुनैना देवी कल्याण समिति ने यहां संचालित सभी होटलों को गैर-कानूनी तरीके से चलाए जाने की बात कही है. संस्था ने इस संबंध में रोहिणी के एसडीएम कार्यालय में लिखित शिकायत की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सुनैना देवी कल्याण समिति के अध्यक्ष विनय कुमार

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली का कंझावला हिट एंड रन मामला (Kanjhawala hit and run case) इन दिनों सुर्खियों में है. अब एक सामाजिक संस्था ने ओयो होटल को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. दरअसल, यह ओयो होटल वही है, जिसमें नए साल के जश्न को लेकर निधि और अंजलि ने दो कमरे बुक किए थे. अब एक सामाजिक संस्था सुनैना देवी कल्याण समिति ने पूठ कलां में संचालित तमाम ओयो होटल पर कई सवाल खड़े करते हुए प्रशासन पर भी कई प्रश्नचिह्न लगाए हैं. संस्था ने इस संबंध में रोहिणी स्थित एसडीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है.

समिति के अध्यक्ष विनय कुमार ने पूठ कलां में संचालित तमाम ओयो होटल को गैर कानूनी करार दिया है. उनका कहना है कि पूठ कलां में संचालित सभी होटल अवैध रूप से बनाए गए हैं. यह ग्राम सभा की जमीन है, उस पर तुर्रा यह कि यह रेजिडेंशियल इलाके में इस तरह के होटल संचालित करना गैर संवैधानिक है.

रोहिणी के एसडीएम कार्यालय में लिखित शिकायत की प्रति

विनय का कहना है कि उन्होंने इस होटल को लेकर कई शिकायत दर्ज की थी, बावजूद इसके प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. यह साफ तौर पर प्रशासन की मंशा को दर्शाने का काम कर रहा है. उन्होंने तमाम होटल पर प्रश्नचिह्न खड़े करते हुए कहा कि यहां ना तो कोई धर्मस्थल है और ना ही कोई बिजनेस प्वाइंट तो आखिर में ऐसे स्थान पर इस तरह के ओयो होटल की जरूरत क्या है?

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली में इस तरह अपराधिक वारदातों की मुख्य जड़ इस तरह के ओयो होटल ही है. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन समय रहते कार्रवाई करती तो शायद दिल्ली में इस तरह की घटना नहीं होती. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर प्रशासन नींद से जब जागेगा.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी का आप के खिलाफ पोस्टर बैनर अभियान, 16 जगहों पर किया गया प्रदर्शन

क्या है मामलाःबाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में नए साल के जश्न के बीच 23 साल की अंजलि की दर्दनाक हो गई थी. आरोप है कि स्कूटी सवार अंजलि को एक कार ने पहले टक्कर मारी, फिर उसे 12 किमी तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मामले में कार सवार पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. बाद में दो और आरोपियों का नाम सामने आया. वहीं अंजलि की सहेली निधि का भी नाम सामने आया था. पुलिस ने उससे भी पूछताछ की है. बता दें, घटना के बाद पकड़े गए सात लोगों को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है. इसमें से एक को कोर्ट ने जमानत दे दी है.

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल के सिपाही किसी भी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे:आतिशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details