दिल्ली

delhi

दिल्ली: कोरोना के बीच गणेश पार्क में विराजे गणपति बप्पा, गाइडलाइंस का हुआ पालन

By

Published : Aug 23, 2020, 9:13 AM IST

कोरोना के कारण इस बार गणेश चतुर्थी भी लोगों ने सादगी के साथ मनाई. वहीं हर साल दिल्ली के रमेश नगर के गणेश पार्क में बड़े ही धूमधाम के साथ गणोशोत्सव मनाया जाता था. अब कोरोना के कारण वहां भी रौनक कम नजर आई और गाइडलाइंस के साथ गणोशोत्सव मनाया गया.

ganesh chaturthi celebrated with corona guidelines at ganesh park in delhi
गाइडलाइंस के साथ मनाई गई गणेश चतुर्थी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में गणोत्सव को इस बार कोरोना के बीच अलग ही अंदाज में मनाया गया. कोरोना संकट को देखते हुए कई एहतियात बरती गई और सादगी से गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली के रमेश नगर के गणेश पार्क में भी गणेश उत्सव मनाया गया. गणेश चतुर्थी के दिन भक्त भगवान गणेश के दर्शन करने पहुंचे. मंदिर में श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश के भजन और कीर्तन किए.

गाइडलाइंस के साथ मनाई गई गणेश चतुर्थी

सादगी के साथ मनाया उत्सव

हालांकि, इस साल गणपति महोत्सव पर भी कोरोना वायरस का असर पड़ रहा है. इस बार दिल्ली के रमेश नगर के गणेश पार्क में गणपति उत्सव बड़ी ही सादगी के साथ मनाया जा रहा है. गणेश पार्क में आयोजित गणोशोत्सव के आयोजक हर्ष बंधु ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण हम इस बार गणपति उत्सव बड़ा नहीं मना रहे हैं. बल्कि इसकी जगह इस उत्सव को सादगी के साथ मनाया जा रहा है. हम लोगों ने सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से सारे इंतजाम किए हैं.

भक्तों के लिए जरूरी मास्क

वहीं हर्ष बंधु ने बताया कि उन्होंने इस बार फैसला किया गया है कि भक्त गणेश पार्क में गणपति बप्पा को उनके पसंदीदा मोदक और बूंदी की लडडू प्रसाद के रूप में नहीं चढ़ा पाएंगे बल्कि इसकी जगह भक्त फल चढ़ा सकते हैं. उन्होंने बताया कि गणेश पार्क में कोई भी भक्त आकर बप्पा के दर्शन कर सकता हैं, लेकिन उन्हें पहले सैनिटाइजर करके जाना होगा. फिर हाथों को सेनेटाइज कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बप्पा के दर्शन करने होंगे और भक्तों के लिए फेस मास्क भी अनिवार्य किया गया है.

साथ ही भक्तों को पैकेट बंद प्रसाद दिया जाएगा. बता दें कि कोरोना महामारी के दौर में लगातार त्योहारों पर भी कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में अब गणेश चतुर्थी पर भी कई एहतियात कोरोना संकट को देखते हुए बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details