दिल्ली

delhi

कैलाशपुरी इलाके में चल रही अवैध फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान खाक

By

Published : Sep 2, 2020, 10:37 AM IST

पालम कॉलोनी के कैलाशपुरी इलाके में बुधवार सुबह अचानक प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने के बाद शुरू में कॉलोनी के लोगों ने ही पाइप से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन प्लास्टिक के कामों की वजह से आग तेजी से फैल रही थी.

fire broke out in delhi today
अवैध फैक्ट्री में लगी आग

नई दिल्ली:सुबह पालम इलाके के कैलाशपुरी की गली नंबर 12 में अवैध रूप से चल रही एक फैक्टी में आग लग गई. गनीमत रही कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन आग इतनी ज्यादा थी कि फैक्ट्री में रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया.

अवैध फैक्ट्री में लगी आग

फैक्ट्री में आग, कॉलोनी में फैक्ट्री

पालम कॉलोनी के कैलाशपुरी इलाके में बुधवार सुबह अचानक प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने के बाद शुरू में कॉलोनी के लोगों ने ही पाइप से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन प्लास्टिक की वजह से आग तेजी से फैल रही थी. इसके बाद फायर ब्रिगेड को भी जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची 5 फायर टेंडर ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि इस आग की चपेट में कोई व्यक्ति नहीं आया, लेकिन फैक्ट्री में रखा काफी सारा माल जलकर खाक हो गया.

टाला बड़ा हादसा, एजेंसी की लापरवाही

मिली जानकारी के मुताबिक कॉलोनी के बीच के फैक्ट्री अवैध रूप से काफी समय से चल रही है, लेकिन कोई इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा. आग में आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है.

जिस तरह की कॉलोनी है. उसमें आग अगर और फैलती, तो आसपास के और अधिक मकानों को अपनी चपेट में ले सकती थी. जो कॉलोनी के लोगों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता था. इस तरह से कॉलोनी के बीच में प्लास्टिक फैक्ट्री का चलना कहीं ना कहीं एजेंसी और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details