दिल्ली

delhi

मेट्रो स्टेशन के बाहर स्मार्ट कार्ड बेचते हुए रंगे हाथ पकड़ाए डीएमआरसी के दो कर्मचारी

By

Published : Jan 3, 2023, 10:48 PM IST

डीएमआरसी के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर कस्टमर केयर ऑपरेटर के रूप में काम करने वाले दो कर्मचारियों को स्मार्ट कार्ड बेचते हुए पकड़ा है. इसमें से एक कर्मचारी डीएमआरसी का और दूसरा आउटसोर्स एजेंसी का है.

delhi news
दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने के लिए यात्री को स्मार्टकार्ड या टोकन की जरूरत पड़ती है. हालांकि स्मार्टकार्ड से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करना ज्यादा फायदेमंद रहता है, क्योंकि इसमें कम पैसे में यात्रा हो जाती है. लेकिन दिल्ली मेट्रो के कुछ कर्मचारियों ने इसी स्मार्टकार्ड को मेट्रो परिसर के बाहर डिस्काउंट रेट पर बेचना शुरू कर दिया, जिसके बाद DMRC को इन कर्मचारियों को बाहर निकालना पड़ा.

दरअसल, डीएमआरसी के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर कस्टमर केयर ऑपरेटर के रूप में काम करने वाले दो कर्मचारियों को पकड़ा गया, जो अनधिकृत रूप से कार्ड के रिचार्ज और छूट पर लोगों को स्मार्ट कार्ड बेचने में लगे हुए थे. डीएमआरसी अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि कुछ स्टाफ गलत तरीके से कार्ड बेच रहे हैं. इसबारे में डीएमआरसी के अधिकारी पिछले एक सप्ताह से संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रहे थे. कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर उन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया.

उसके पास से 23 स्मार्ट कार्ड मिले. इन दोनों कर्मचरियों, जिसमें से एक निजी कंपनी का ऑपरेटर है, जिसे नौकरी से हटा दिया गया है. जबकि, डीएमआरसी के कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इस मामले में आगे की जांच के लिए DMRC की तरफ से एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस घटना को देखते हुए कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है.

वहीं, डीएमआरसी की तरफ से जनता को सलाह दी गई कि वे हमेशा मेट्रो स्टेशनों से ही स्मार्ट कार्ड खरीदें. दिल्ली मेट्रो का स्मार्ट कार्ड आधिकारिक तौर पर स्टेशन, टिकट/ग्राहक सेवा काउंटरों से बेचे जाते हैं.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कंझावला केसः PM रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं, 100 से अधिक हड्डियां फैक्चर

ABOUT THE AUTHOR

...view details