दिल्ली

delhi

Delhi Crime: विकासपुरी पुलिस ने शातिर चेन स्नैचर को किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 17, 2023, 12:49 PM IST

वेस्ट जिले के विकासपुरी थाना पुलिस ने एक शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है. आरोपी दिल्ली के छतरपुर इलाके से वेस्ट दिल्ली के विकासपुरी और जनकपुरी इलाके में आकर चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले नौ दिनों में उसने जनकपुरी और विकासपुरी इलाके में चार चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: विकासपुरी थाना पुलिस ने एक शातिर रॉबर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पांच सोने की चैन के अलावा चोरी की स्कूटी और मोटरसाइकिल भी बरामद की है. वेस्ट जिले के डीसीपी विचित्र वीर से मिली जानकारी के अनुसार शातिर रॉबर जितेंद्र गर्ग उर्फ जीतू पर लगभग दर्जनभर आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसकी गिरफ्तारी से 8 मामले सुलझाए गए हैं. पुलिस को उसके पास से महंगे जूते और कपड़े भी बरामद हुए हैं, जिसे पहन कर वह स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देता था.

उनसे मिली जानकारी के अनुसार 3 जुलाई को विकासपुरी थाना क्षेत्र में चेन स्नैचिंग की वारदात हुई थी. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया और पुलिस टीम गठित की. टीम ने वारदात वाली जगह और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. जिससे पुलिस को रॉबरी में इस्तेमाल स्कूटी के बारे में कुछ जानकारियां मिलीं. पुलिस को सीसीटीवी के जरिए उस स्कूटी का पता चला जिससे दो चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया गया था लेकिन उसके नंबर प्लेट सही नहीं थे.

अलग अलग टीम बनाकर इस अपराधी को पकड़ने की कोशिश की गई. जहां एक टीम को सभी सीसीटीवी फुटेज खंगालने की जिम्मेदारी दी गई वहीं दूसरी टीम को दिल्ली में रजिस्टर्ड तमाम टीवीएस विगो स्कूटी की लिस्ट तैयार करने को कहा गया. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस को आरोपी की स्कूटी का नंबर पता चला जो जितेंद्र गर्ग के नाम पर रजिस्टर्ड थी. आरोपी दिल्ली के छतरपुर इलाके में रह रहा था. पुलिस टीम ने उसे छतरपुर से गिरफ्तार किया और वह स्कूटी भी बरामद हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्नैचर के पास से 13 ग्राम, 10 ग्राम, 8 ग्राम, 6 ग्राम और 5 ग्राम की जो चेन बरामद हुई है. आरोपी पर अधिकतर मामले विकासपुरी और जनकपुरी थाना इलाके में दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi snatchers arrested: स्पेशल स्टाफ ने कुख्यात बदमाश को दबोचा, 3 साल से वांटेड और 4 मामलों में था भगोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details