दिल्ली

delhi

पश्चिम-दिल्ली के SDM ऑफिस में टूट रहा कोरोना प्रोटोकॉल

By

Published : Jan 26, 2022, 1:29 PM IST

कोरोना के खतरे के बीच सख्ती अब भी जारी है. पश्चिम दिल्ली के ही एसडीएम ऑफिस में कोविड प्रोटोकॉल टूट रहे हैं, लेकिन किसी का ध्यान उस तरफ नहीं जा रहा है.

Corona protocol violation
कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में भले ही कोरोना के मामले कुछ दिनों से कम हो रहे हों, लेकिन अब भी खतरा पहले की तरह ही बना हुआ है. यही वजह है कि दिल्ली में बाजारों में ऑड ईवन और विकेंड कर्फ्यू की जो शुरुआत हुई थी, वह अब तक लागू है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि जिस एजेंसी पर कोविड गाइडलाइंस का पालन कराने की जिम्मेदारी है उसी दफ्तर में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है.

राजौरी गार्डन स्थित एसडीएम ऑफिस में कोविड गाइडलाइंस की सरेआज धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इस दफ्तर में एसडीएम से लेकर डीएम तक बैठते हैं. साथ ही सिविल डिफेंस कर्मी भी यहां होते हैं. उनकी तैनाती ही इस बात के लिए की गई है कि वह लोगों की भीड़ एक जगह इकट्ठा न होने दें, लेकिन इसका कोई असर देखने को मिल रहा है.

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन

ये भी पढ़ें: Corona Update: देश में कोविड-19 के कुल मामले चार करोड़ के पार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटी

एसडीएम ऑफिस में आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. यहां तक कि कुछ लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं. लेकिन इस तरफ कोई ध्यान देने वाला नहीं है, जो कि एक बड़ी लापरवाही को उजागर तो करता ही है. साथ ही यहां के अधिकारियों और सिविल डिफेंस कर्मियों के कामों पर भी सवाल खड़ा होता है कि जब इस दफ्तर में कोरोना नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है तो यही एजेंसी बाहर लोगों से कैसे कोविड गाइडलाइंस का पालन कराते होंगे.

ये भी पढ़ें: कोरोना: संसद में 2847 जांच की गई, 875 की रिपोर्ट पॉजिटिव: सूत्र

यहां आने वाले लोग भी इस पर सवाल उठा रहे हैं कि न तो यहां सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा है और न ही इसे लेकर कोई कुछ कहने वाला है, जबकि यहां आने वालों में युवक-युवतियों के अलावा बुजुर्ग भी शामिल हैं. कई लोगों के साथ तो छोटे बच्चे भी आते हैं, जिनके लिए यह लापरवाही बड़ा खतरा हो सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details