दिल्ली

delhi

नजफगढ़ थाना में शख्स ने की खुदकुशी, चोरी के मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

By

Published : Jun 8, 2023, 2:08 PM IST

पश्चिमी दिल्ली के द्वारका जिले के नजफगढ़ थाने में एक शख्स ने खुदकुशी कर ली. मृतक शख्स की पहचान शेख अब्दुल्ला के रूप में हुई है. इसे 7 जून को चोरी के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःद्वारका जिला के नजफगढ़ थाने में एक शख्स ने हवालात के अंदर खुदकुशी कर ली. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उसे ओखला इलाके से चोरी के आरोप में नजफगढ़ थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसने किस वजह सेखुदकुशी की और उसके ऊपर क्या-क्यामामले दर्ज थे? इसके बारे में अभी पुलिस छानबीन कर रही है. हवालात में खुदकुशी की सूचना मिलने के बाद रात में ही जिले के आला पुलिस अधिकारी थाने पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली. इस मामले में डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने कहा कि अभी मामले की छानबीन की जा रही है.

घटना बुधवार रात 10:41 बजे के आसपास की है. जिस शख्स ने थाने के अंदर खुदकुशी की है, उसकी पहचान शेख अब्दुल्ला के रूप में हुई है. इसे 7 जून को चोरी के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया था. इसके पास से पुलिस ने दो चोरी के मोबाइल और चोरी की मोटरसाइकिल को भी बरामद किया था. इस मामले में अब ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट के द्वारा जांच की जा रही है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज को भी चेक किया जा रहा है.

वहीं, द्वारका की जेल बेल सेल की पुलिस टीम ने एक ऐसे 'बंटी-बबली' को गिरफ्तार किया है, जो चीटिंग नहीं बल्कि सड़कों पर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे. इनकी पहचान अनुज वर्मा उर्फ गंजा और उसकी पत्नी किरण के रूप में हुई है. यह ओम विहार, उत्तम नगर के रहने वाले हैं. अनुज पहले से राजौरी गार्डन, मोती नगर, पश्चिम विहार, विकासपुरी, उत्तम नगर, तिलक नगर और बिंदापुर के 07 थाना इलाकों के 08 मामलों में शामिल रहा है.

इनके पास से लूटा गया मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद की गई है. डीसीपी एम हर्षवर्धन के अनुसार 03 जून को द्वारका नॉर्थ थाना इलाके में मोबाइल लूट की एक वारदात हुई थी, जिसमें सेक्टर 13 मेट्रो स्टेशन के पास स्कूटी सवार 2 लोगों ने एक सख्स का मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए. उस मामले की सीसीटीवी फुटेज जांच की गई.

ये भी पढ़ेंः सीआर पार्क पुलिस ने 10 जुआरियों को किया गिरफ्तार, 17 लाख से अधिक की नकदी बरामद

इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह की देखरेख में एसआई कुलदीप, एएसआई सुरेंद्र, राजेश, हेड कॉन्स्टेबल पूनम और रीना की टीम ने स्पॉट पर सीसीटीवी फुटेज की मदद से छानबीन शुरू की और फिर लोकल इंटेलिजेंस और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इनकी पहचान कर ली गई. पता चला कि अनुज वर्मा उर्फ गंजा अपनी वाइफ किरण के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. वह इस्कॉन मंदिर के पास स्कूटी से पहुंचा और मोबाइल लूट कर फरार हो गया था.

ये भी पढ़ेंः Loan App Crime: मोबाइल ऐप से लोन देने के नाम पर व्यक्तिगत जानकारियां भी दूसरे अपराधियों को बेच रहे साइबर ठग

ABOUT THE AUTHOR

...view details