दिल्ली

delhi

Spicejet Aircraft Fire: स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, मेंटेनेंस के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jul 25, 2023, 10:11 PM IST

दिल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को इंजन मेंटेनेंस कार्य के दौरान स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई. एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि सभी विमान और रखरखाव कर्मी सुरक्षित हैं.

SpiceJet Aircraft Fire
SpiceJet Aircraft Fire

नई दिल्ली:दिल्ली में मानसून के बीचआग लगने की घटनाओं में लगातार तेजी देखी जा रही है. ताजा मामला इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां इंजन रखरखाव कार्य के दौरान एक फ्लाइट में अचानक आग लग गई. फ्लाइट में आग लगने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. हालांकि, तुरंत मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना देकर के बुलाया गया और आग पर काबू पाया गया. हादसे में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है.

बताया जा रहा है कि जिस फ्लाइट में आग लगी है वह स्पाइसजेट एयरलाइंस की है. मेंटेनेंस के दौरान इंजन में अचानक आग लग गई. राहत की बात यह है कि इस हादसे में सब सुरक्षित हैं. हादसा स्पाइस जेट की विमान संख्या Q- 400 में हुआ. जानकारी के अनुसार जैसे ही हादसा हुआ, तुरंत ही फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. साथ ही एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलाया गया.

एयरलाइन कंपनी द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार, इंजन के मेंटेनेंस के दौरान यह घटना घटी. अचानक विमान के ए एम के इंजन नंबर वन में आग लगी. हालांकि, इस मामले को लेकर फायर ब्रिगेड के द्वारा और एयरपोर्ट के डीसीपी देवेश मेहला द्वारा कोई अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह का हादसा हो चुका है, लेकिन राहत की बात है कि हर बार समय पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर आग बुझाने में कामयाब हो जाती है.

ये भी पढ़ें:नेपाल से दुबई जा रहे प्लेन में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला

ये भी पढ़ें:Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details