दिल्ली

delhi

Crime In Delhi: 11 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार, ISBT इंटरस्टेट बस अड्डे से पुलिस ने पकड़ा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 12, 2023, 1:55 PM IST

द्वारका सेक्टर 23 से पुलिस ने 11 साल से सेंधमारी के एक फरार आरोपी को पकड़ा है. पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और मैनुअल इनफॉरमेशन के आधार पर आरोपी का पता लगाया.गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम संजय मिश्रा है.

MOST WANTED ARRESTED IN DELHI
DELHI CRIME

नई दिल्ली:द्वारका सेक्टर 23 थाना इलाके में सेंधमारी के मामले में 11 साल से फरार चल रहे एक वांटेड आरोपी को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान संजय मिश्रा के रूप में हुई है, यह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है. पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और मैनुअल इनफॉरमेशन के आधार पर इसका पता लगाया. इसी दौरान पुलिस टीम को यह जानकारी कंफर्म हो गई कि यह वांटेड दिल्ली के इंटरस्टेट बस टर्मिनल, आनंद विहार G20 के दौरान आने वाला है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे दबोच लिया.

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया की एसीपी द्वारका मदनलाल मीणा की देखरेख में भगोड़ों के खिलाफ एक अभियान चलाया है. इस टीम में द्वारका साउथ थाना के एसएचओ, चौकीे इंचार्ज, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल शामिल है. टीम के अभियान के तहत ही आरोपी को पकड़ा जा सका है. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि 2010 में उसे इस मामले को लेकर उसको बेल मिल गई थी जिसके बाद वो फरार हो गया था. क्योंकि उसे ये लग रहा था कि इस मामले में उसे कोर्ट द्वारा सजा मिलेगी. द्वारका कोर्ट ने 2012 में इस आरोपी को भगोड़ा भी घोषित कर दिया था.

आरोपी ने बताया कि वो पुलिस से बचने के लिए वो लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था जिसके चलते वो कहीं भी ज्यादा वक्त के लिए नहीं रूकता था. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसे द्वारका के कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें :Crime In Delhi: बंदूक की नोक पर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details