दिल्ली

delhi

फेस्टिवल सीजन के अंतिम दिन इस्कॉन में मनाया गया सामूहिक जन्मदिन उत्सव

By

Published : Nov 3, 2022, 9:20 PM IST

त्योहारों का सीजन ख़त्म होने के बाद अक्टूबर के आखिरी दिन इस्कॉन मंदिर में सामूहिक जन्मदिन मनाया गया. इसमें उन भक्तों ने भाग लिया, जिनका अक्टूबर में जन्मदिन था. भगवान की गौर आरती के बाद केक कटिंग उत्सव मनाया गया. इस मौके पर भक्तों के लिए मंदिर की तरफ से केक से लेकर प्रसाद और सेल्फी पॉइंट तक बनाये गए थे.

इस्कॉन में मनाया गया सामूहिक जन्मदिन उत्सव
इस्कॉन में मनाया गया सामूहिक जन्मदिन उत्सव

नई दिल्ली:छठ पर्व सम्पन्न होते ही अक्टूबर में फेस्टिवल सीजन का भी समापन हो गया है. द्वारका इस्कॉन मंदिर में भी इस महीने के अंतिम दिन सामूहिक जन्मदिन उत्सव की तैयारी की गई, जिसमें भक्तों के लिए मंदिर की तरफ से केक से लेकर प्रसाद और सेल्फी पॉइंट तक बनाये गए.

अपना जन्मदिन हो या शादी की सालगिरह, यह एक ऐसा दिन होता है जब हम बहुत खुश होते हैं और इसे घर हो या ऑफिस बहुत धूमधाम से मनाते हैं. खुशी का ऐसा ही एक मौका इस्कॉन द्वारका ने भक्तों को दिया है.

श्री श्री रुक्मिणी द्वाराकाधीश मंदिर में अक्टूबर के आखिरी दिन में सामूहिक जन्मदिन समारोह का आयोजन किया गया. इसमें उन भक्तों ने भाग लिया, जिनका इस महीने जन्मदिन था. इस मौके पर भगवान से कृपा प्राप्ति के लिए विशेष प्रार्थना की गई, और फिर हरि नाम संकीर्तन किया गया. भगवान की गौर आरती के बाद केक कटिंग उत्सव मनाया गया. जिसमें, जिस भक्त का जन्मदिन था उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों के साथ केक काटा और फिर उसे दिव्य प्रसादम के रूप में ग्रहण कर श्री कृष्ण भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया.

इस्कॉन में मनाया गया सामूहिक जन्मदिन उत्सव

ये भी पढ़ें:एलईडी लाइट को बढ़ावा देने के लिए प्रगति मैदान में लगा लाइट प्लस एलइडी एक्सपो

जीवन में सुख-समृद्धि व यश प्राप्ति के लिए दीप दान किया गया, और हरि नाम संकीर्तन भी किया गया. अंत में सभी ने प्रसाद पाकर भगवान की असीम कृपा प्राप्त की. इस खास उत्सव को यादगार बनाने के लिए मंदिर में बने ‘सेल्फी प्वाइंट’ पर लोगों ने सेल्फी भी ली.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details