दिल्ली

delhi

द्वारका साउथ पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, 33 कार्टून अवैध शराब जब्त

By

Published : Jan 19, 2021, 10:53 PM IST

दिल्ली के द्वारका साउथ थाने की पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिनके पास अवैध शराब के 33 कार्टून बरामद किए गए हैं.

Dwarka South Police arrested liquor smuggler
द्वारका साउथ पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:द्वारका साउथ थाने की पुलिस ने शराब तस्करी कर रहे एक तस्कर को अवैध शराब के 33 कार्टून के साथ गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है. इसके पास से पुलिस टीम ने शराब तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ऑटो को भी जब्त कर लिया है.

द्वारका साउथ पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार



बैरिकेड लगाकर टेंपो को रोका
डीसीपी संतोष कुमार मीणा के अनुसार द्वारका साउथ थाने की पुलिस टीम सेक्टर 1 स्थित पावर हाउस के पास पिकेट चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान सब इंस्पेक्टर अनुज यादव, कॉन्स्टेबल अनिल और संजय ने डाबड़ी की तरफ से एक टेंपो को आते हुए देखा. पुलिस टीम ने टेंपो को रुकने का इशारा किया, लेकिन टेंपो ड्राइवर ने स्पीड बढ़ा दी. पुलिस टीम ने तुरंत टेंपो के आगे बैरिकेड लगाकर टेंपो को रोकने में कामयाबी पाई और जब ड्राइवर से ना रुकने का कारण पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया.



बरामद हुए 1650 क्वार्टर
शक होने पर जब पुलिस टीम ने टेंपो की जांच की तो उसमें से अवैध शराब के 33 कार्टून बरामद हुए, जिनके अंदर 1650 क्वार्टर रखे हुए थे. पुलिस टीम ने तुरंत उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया.



लॉकडाउन के कारण हुआ बेरोजगार
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले करोल बाग में जींस की एक फैक्ट्री में काम करता था. लेकिन लॉकडाउन के बाद वह बेरोजगार हो गया, जिसके बाद पैसे कमाने के लिए उसने शराब की सप्लाई करनी शुरू कर दी. इसके अलावा उसने यह भी बताया कि वह शराब की सप्लाई ऋषि नाम के एक व्यक्ति के कहने पर करता था जो बहादुरगढ़ से अवैध शराब की खेप द्वारका और साउथ वेस्ट दिल्ली के कई हिस्सों में डिलीवरी करवाता है.



आरोपी देवेंद्र की निशानदेही पर शुरू की तलाश
आरोपी देवेंद्र की निशानदेही पर पुलिस अब ऋषि की तलाश में जुट गई है ताकि उसे भी गिरफ्तार कर शराब तस्करी के इस नेटवर्क को खत्म कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details