दिल्ली

delhi

Bumper Diwali sales: दिल्ली के केंट बाजार में दीपावली के बाद भी बहार, बंपर बिक्री से खुश हैं दुकानदार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 16, 2023, 1:46 PM IST

दिल्ली में फौजियों के बाजार कहे जाने वाले कैंट के सदर बाजार में दीपावली के बाद भी रौनक बरकरार है, यहां दिपावली पर अच्छी बिक्री हुई है. दिपालवी के बाद भी यहां बंपर बिक्री हो रही है. जिससे दुकानदारों के चेहरे खील उठे हैं. Bumper Diwali sales, Kent market Delhi, Diwali shoppers bring back cheer for Kent market, Diwali sales

Etv Bharat
Etv Bharat

केंट बाजार में दीपावली के बाद भी बहार

नई दिल्ली: दिपावली के बाद भी कैंट इलाके के सदर बाजार मार्केट में रौनक है. यहां दीपावली के तीन दिन बाद भी सजावट और लोगों की चहल-पहल बरकरार है. आर्मी कैंट इलाके के बीच स्थित मार्केट के दुकानदार और व्यापारी काफी खुश हैं. क्योंकि इस बार दीपावली पर उम्मीद से ज्यादा और अच्छी बिक्री हुई. अभी भी दूर-दूर से ग्राहक यहां पहुंच रहे हैं और जमकर खरीददारी कर रहे हैं. बातचीत के दौरान बिजनेसमैन और मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मदन गोपाल मित्तल ने बताया की, "मार्केट में सिक्योरिटी का पूरा-पूरा ध्यान रखा गया है. पहले एक पार्किंग थी, अब दूसरी पार्किंग भी बना दी गई है. जिससे लोगों को परेशान न होना पड़े."

एसोसिएशन के मेंबर संजय पाल का कहना है की, "इस बार दीपावली का त्यौहार हम सभी के लिए काफी अच्छा रहा. क्योंकि सभी दुकानों में दीपावली पर अच्छी खासी बिक्री हुई है. यहां दुकानदार और ग्राहक सभी खुश हैं. यह बाजार अभी कुछ दिन और सजा रहेगा."

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष ललित गोयल ने बताया की, 60 से 70 साल पुरानी इस मार्केट में पिछले चार-पांच सालों में डेवलपमेंट अच्छा हुआ है. प्राइमरी रूप से इसे फौजियों का मार्केट कहा जाता था, लेकिन अब यहां पालम, दिल्ली कैंट के आसपास की इलाकों के अलावा द्वारका और दूसरे इलाके से भी ग्राहक खरीददारी करने आते हैं. यहां पर एक से बढ़कर एक वेरायटी उपलब्ध है, जिसकी वजह से कस्टमर एक बार यहां आता है, तो दुबारा रिपीट जरूर करते हैं. इस मार्केट में सजावट अभी भी बरकरार रहेगी जिससे की मार्केट की रौनक भी बनी रहे और आने वाले ग्राहकों को फेस्टिवल सीजन का फिल मिलता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details