दिल्ली

delhi

Crime in Delhi: पुलिस ने हीरोइन के साथ दो विदेशी तस्कर को किया गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का ड्रग्स जब्त

By

Published : Jun 22, 2023, 2:31 PM IST

द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने दो अफ्रीकन नागरिक को हीरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से 140 ग्राम फाइन क्वालिटी का एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ मोहन गार्डन थाने में पहले केस दर्ज है.

delhi crime news
दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली:डेढ़ करोड़ की हीरोइन के साथ दो अफ्रीकन नागरिक को द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 140 ग्राम फाइन क्वालिटी का एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है. डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि इनके पास से ड्रग तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली स्कूटी और तीन मोबाइल भी बरामद किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि ये दोनों ही आरोपी दिल्ली एक्साइज एक्ट और फॉरनर एक्ट में आरोपी हैं. इनके खिलाफ मोहन गार्डन थाना में मामला दर्ज है. फिलहाल ये जमानत पर थे. इंस्पेक्टर सुभाष चंद की टीम ने इन दोनों के बारे में सूचना इकट्ठा करके ट्रैप लगाया. जब यह दोनों आर ब्लॉक मोहन गार्डन इलाके में ड्रग्स लेकर किसी को बेचने के चक्कर में घूम रहे थे.

पुलिस टीम को देखते ही भागने लगे, लेकिन पहले से अलर्ट पुलिस ने कुछ दूर तक फिल्मी स्टाइल में गलियों में पीछा किया और दोनों को दबोच लिया. दोनों से पूछताछ और तलाशी ली गई तो पॉलिथीन से ड्रग्स मिला. जिसकी जांच की गई तो एम्फेटामाइन निकला, जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मोहन गार्डन थाने में मामला दर्ज किया गया है.

पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया की बरामद ड्रग्स वे चंद्र विहार इलाके से एक अफ्रीकन ड्रग तस्कर से लेकर आया था. उस ड्रग्स को मोहनगार्डन इलाके में बेचना था. पूछताछ में यह भी पता चला कि दोनों के पास कोई वैलिड डॉक्युमेंट नहीं था. दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस इनकी निशानदेही पर उन ड्रग तस्करों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है, जिनसे यह ड्रग्स की खेप लेकर मोहन गार्डन इलाके में सप्लाई करते थे.

ये भी पढ़ें :दिल्ली पुलिस ने तीन झपटमारों को किया गिरफ्तार, गहने मोबाइल सहित अन्य चीजें बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details