दिल्ली

delhi

दिल्ली एयरपोर्ट से 70 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी अरेस्ट

By

Published : Oct 31, 2022, 7:00 PM IST

Updated : Oct 31, 2022, 8:49 PM IST

दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर कस्टम ने बेलीज नागरिक को 9 किलोग्राम से अधिक हेरोइन के साथ अरेस्ट किया है. हेरोइन की कीमत 69.95 करोड़ रुपए है. वह बैग में छुपाकर दोहा के रास्ते जोहान्सबर्ग से आ रहा था.

बेलीज नागरिक
बेलीज नागरिक

नई दिल्लीःदिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर कस्टम ने सोमवार को दोहा के रास्ते जोहान्सबर्ग से पहुंचे बेलीज नागरिक को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. कस्टम के जॉइंट कमिश्नर के अनुसार, प्रोफाइलिंग के आधार पर कार्रवाई में टीम ने फ्लाइट नम्बर QR-578 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे एक संदिग्ध विदेशी को जांच के लिए रोका.

लगेज की तलाशी में 9 किलो 950 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. जिसे हवाई यात्री ने बड़ी ही चतुराई से स्ट्रोली बैग में बने फॉल्स बॉटम के अंदर छुपा कर रखा था. बरामद हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल ग्रे मार्केट में 69 करोड़ 95 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम ने आरोपी हवाई यात्री के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है.

6 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 अफ्रीकी ड्रग तस्कर गिरफ्तार:वहीं, दूसरी तरफ द्वारका जिले की एंटी नारकॉटिक्स सेल ने नशे के कारोबार के खिलाफ चलाए गए अभियान में बड़ी सफलता हासिल करते हुए 02 अफ्रीकी ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. पास से 1 किलो 277 ग्राम फाईन क्वालिटी की हेरोइन बरामद की गई है. इसकी कीमत 6 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, जिले में बढ़ रहे नशे के कारोबार और उसमें अफ्रीकियों की संलिप्तता के मद्देनजर जिले की एंटी नारकॉटिक्स सेल की पुलिस को नशे के व्यापार पर अंकुश लगाने और इसमें शामिल ड्रग तस्करों की पकड़ के लिए लगाया गया था.

द्वारका में 6 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 अफ्रीकी ड्रग तस्कर गिरफ्तार.

एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में एंटी नारकॉटिक्स के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष चंद के नेतृत्व में एएसआई विनोद, हेड कॉन्स्टेबल दिनेश, संदीप, और अन्य की टीम का गठन किया गया था. इसी कड़ी में 2 अलग-अलग ऑपरेशन में पुलिस टीमों ने दो अफ्रीकी ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया.

सूत्रों से एक अफ्रीकी ड्रग पेडलर सैम्युअल के बारे में मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने हस्तसाल विहार के होली चौक के पास एक घर में छापेमारी कर 907 ग्राम सफेद-क्रीम कलर का पदार्थ बरामद किया. जिसकी फील्ड टेस्टिंग किट से जांच में हेरोइन होने की पुष्टि हुई है. जिसे जब्त कर पुलिस ने उसके खिलाफ उत्तम नगर थाना में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, दूसरे मामले में पुलिस ने मोहन गार्डन के एम ब्लॉक इलाके में ट्रैप लगा कर एक अफ्रीकी जोसेफ को दबोचा, जिसके पास से 370 ग्राम सफेद-क्रीम कलर का पदार्थ बरामद किया गया.

Last Updated : Oct 31, 2022, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details