दिल्ली

delhi

Agarwood Wood Smuggling: IGI एयरपोर्ट पर 6 करोड़ का सुगंधित लकड़ी बरामद, 2 हवाई यात्री गिरफ्तार

By

Published : Jul 26, 2023, 10:22 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 6.30 करोड़ के सुगंधित लकड़ी के साथ दो हवाई यात्रियों को पकड़ा है. पुलिस संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

करोड़ों की अगरवूड (सुगंधित लकड़ी) बरामद
करोड़ों की अगरवूड (सुगंधित लकड़ी) बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ की टीम ने करोड़ों की अगरवूड (सुगंधित लकड़ी) बरामद की है. जिसका वजन 55 किलो के आसपास है. पुलिस ने मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों भारत के ही रहने वाले हैं. आरोपी विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक जाने के लिए IGI एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. पुलिस ने दोनों को अलग-अलग डिपार्चर गेट के पास पकड़ा है.

सीआईएसफ के प्रवक्ता अपूर्व पांडे ने बताया कि एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के डिपार्चर एरिया में रेंडम चेकिंग के दौरान इस मामले का खुलासा किया गया है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल टीम ने शक के बिना पर एक हवाई यात्री के लगेज को चेक किया तो उसमें संदेहास्पद इमेज नजर आया. इसके बाद कस्टम ऑफिसर को मौके पर बुलाया गया. जब उन्होंने इसकी फिजिकल और इलेक्ट्रॉनिकल चेकिंग की तो बैग से सुगंधित लकड़ी बरामद किया गया. यात्री की पहचान सलीम अहमद के रूप में हुई है.

परफ्यूम बनाने में लकड़ी का इस्तेमाल: सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया बरामद किए गए लकड़ी को बाहर ले जाने का कोई डॉक्यूमेंट यात्री के पास नहीं था. जब इससे टेक्टफुल तरीके से पूछताछ की गई तो इसके एक और हवाई यात्री उद्दीन मोहम्मद साहब को भी सीआईएसएफ की टीम ने इंटरसेप्ट किया. जो उसी फ्लाइट से अगरवूड की लकड़ी को लेकर जा रहा था. उसे गेट नंबर 10 के पास से सीआईएसफ ने पकड़ा. उसके पास से 27 किलो अगरवूड की लकड़ी बरामद की गई जो वह अपने कैरी बैग में लेकर जा रहा था. बरामद की गई लकड़ी का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने के रूप में किया जाता है. इसकी कीमत थाईलैंड में 6.30 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली एयरपोर्ट पर तीन विदेशी गिरफ्तार, जूते में छिपकर ले जा रहे थे करोड़ों की विदेशी करेंसी

ये भी पढ़ें:दुबई से आई फ्लाइट में दो करोड़ का सोना बरामद, टॉयलेट के सिंक में छिपा कर रखा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details