दिल्ली

delhi

कालिंदीकुंज के पास यमुना का बढ़ा जलस्तर, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

By

Published : Jul 30, 2021, 6:18 PM IST

कालिंदी कुंज में बढ़ा जलस्तर
कालिंदी कुंज में बढ़ा जलस्तर

दिल्ली में लगातार बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं. इस बीच प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है. शुक्रवार को यमुना का जलस्तर 205.22 मीटर तक पहुंच गया है.

नई दिल्ली:राजधानी में लगातार हो रही बारिश और हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से बुधवार को 1.6 लाख क्यूसेक और गुरुवार 1.14 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से जलस्तर बढ़ गया है. बैराज से छोड़े गए पानी का असर यमुना में दिखने लगा है. यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. लगातार बढ़ते जलस्तर के बीच ईटीवी भारत कालिंदी कुंज पहुंचा ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग की.

ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्टिंग में कालिंदी कुंज के पास यमुना में आम दिनों की अपेक्षा पानी ज्यादा देखने को मिली. यमुना की लहरें किनारों से लगातार टकरा रही हैं, जिससे कटान का भी डर बना हुआ है. पानी में तेज बहाव देखा जा रहा है. ऐसे में जलस्तर बढ़ने के साथ ही निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है. मौसम विभाग ने यमुना से सटे क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कालिंदीकुंज में भी बढ़ा जलस्तर

वहीं बाढ़ के हालात पर तमाम एजेंसियां लगातार नजर बनाई हुई हैं. यदि बाढ़ से हालात बिगड़ते हैं तो यमुना के किनारे बसे इलाकों को खाली कराया जा सकता है. प्रशासन राहत और बचाव के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में यमुना नदी उफान पर, खादर की झुग्गी बस्तियों में घुसा पानी

इसे भी पढ़ें:यमुना का जलस्तर बढ़ने से किसान परेशान, लाखों की फसल बर्बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details