दिल्ली

delhi

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अधिकारियों ने लिया बदरपुर बॉर्डर का जाएजा

By

Published : Dec 23, 2022, 4:24 PM IST

24 दिसंबर यानी शनिवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) दिल्ली के हरियाणा की सीमा बदरपुर बॉर्डर से शुरू होगी. इस यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के बड़े अधिकारियों ने बदपुर बॉर्डर का जायजा लिया.

Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

बड़े अधिकारियों ने लिया बदरपुर बॉर्डर का जाएजा

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. राजधानी दिल्ली में उनकी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत 24 दिसंबर यानी शनिवार को दिल्ली-हरियाणा की सीमा बदरपुर बॉर्डर से होगी. उनकी इस यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर क्या इंतजाम हैं, इसको लेकर ईटीवी भारत की टीम ने शुक्रवार को बदरपुर बॉर्डर से ग्राउंड रिपोर्ट की.

राहुल गांधी की राजधानी दिल्ली में होने वाली भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. बदरपुर बॉर्डर पर तमाम दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी सुरक्षा इंतजाम का जायजा ले रहे हैं और यात्रा के संबंध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जानकारी ले रहे हैं. बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले की डीसीपी ईशा पांडे और साउथ रेंज की ज्वाइंट सीपी शुक्रवार को बदरपुर बॉर्डर पर पहुंची और सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया.

ये भी फढ़ें: कल दिल्ली पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, रूट को लेकर असमंजस की स्थिति

बता दें कि राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के बदरपुर बॉर्डर से होगी जो मथुरा रोड होकर आश्रम जाएगी और फिर वहां से यात्रा इंडिया गेट पहुंचेगी. इंडिया गेट के बाद यात्रा लाल किले होते हुए राजघाट तक जाएगी. इसी को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं, जिसका जायजा दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार ले रहे हैं.

बता दें राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. शुक्रवार को इस यात्रा का 207वां दिन है. इस दौरान वे लगातार पैदल चल रहे हैं. फिलहाल उनकी पदयात्रा हरियाणा में है और हरियाणा में ही शुक्रवार को उनकी यात्रा विश्राम करेगी और फिर शनिवार सुबह हरियाणा के फरीदाबाद से दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से उनकी यात्रा दिल्ली में प्रवेश करेगी, जिसे लेकर तमाम तैयारियां की गई हैं.

ये भी फढ़ें: अधीर रंजन का केंद्र पर वार, बोले भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details