दिल्ली

delhi

Delhi Crime: महज 15 सेकंड में कार की बैटरी ले उड़ा चोर, सीसीटीवी फुटेज हो रहा वायरल

By

Published : Jul 21, 2023, 12:12 PM IST

दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले की पॉश कॉलोनी ईस्ट आफ कैलाश में चोर ने महज 15 सेकंड में एक कार की बैटरी पर हाथ साफ कर दिया. घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

15 सेकंड में कार की बैटरी चोरी का वीडियो हो रहा वायरल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कार की बैटरी चुराने वाले बदमाश का वीडियो वायरल हो रहा है. यह चोर 15 सेकेंड के अंदर कार की बैटरी निकाल कर रफूचक्कर हो जाता है. दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले की पॉश कॉलोनी ईस्ट आफ कैलाश में इस बैटरी चोर ने कुछ ही सेकंडों में 2 गाड़ियों की बैटरी निकाली और भाग गया. वारदात 20 जुलाई की सुबह करीब 8 बजे की है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. अभी तक चोर की पहचान नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बहू ने सास ससुर के बनाए अश्लील वीडियो, घर से लाखों की ज्वेलरी और कैश लेकर फरार

ईस्ट ऑफ कैलाश निवासी विनीत ने अपनी कार घर के बाहर खड़ी की थी. गुरुवार सुबह ऑफिस जाने के लिए वह अपनी कार स्टार्ट कर रहे थे लेकिन वह स्टार्ट नहीं हुई. उन्होंने पाया कि कार की बैटरी गायब है. उन्होंने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किया तो देखा कि सुबह 8 बजे एक व्यक्ति बाइक से आया और 15 सेकेंड के अंदर कार की बैटरी निकाल ले गया.

सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि वह पहले बोनट के पास बैठकर नीचे से बोनट खोलने वाले तार को काटता है. उसके बाद बोनट खोलकर बैटरी निकाल लेता है और बाइक से फरार हो जाता है. बाद में उन्हें पता चला कि कॉलोनी में एक और कार की बैटरी इसी तरह से चोरी हुई है. सीसीटीवी फुटेज में वही व्यक्ति बैटरी चुराते दिख रहा है.

500 रुपए में बिकती है पुरानी बैटरी

कार से चोरी बैटरी चोर 500 से 1000 रुपये के बीच में बेचते हैं. कार मैकेनिक इरफान ने बताया कि बैटरी बनाने वाली कंपनियां बैटरी के खाली बॉक्स को 15 सौ रुपये में खरीदती हैं. वहीं बैटरी चुराने के बाद चोर कार रिपेयरिंग सेंटरों में बैटरी को 500 से 1000 रुपए के बीच में बेच देते हैं. बैटरी की कीमत उनके साइज और क्वालिटी पर निर्भर करती है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: प्रीत विहार में ब्रेजा कार से आए दो चोर लॉक तोड़कर उड़ा ले गए फॉर्च्यूनर, वारदात CCTV में कैद




ABOUT THE AUTHOR

...view details