दिल्ली

delhi

सब्जियों के दाम बढ़ने के बाद आई थोड़ी नरमी, अब भी कुछ सब्जियां बजट के बाहर

By

Published : Jul 29, 2023, 4:00 PM IST

दिल्ली में सब्जियों के दामों में धीरे-धीरे कमी आने लगी है. विक्रेताओं का कहना है कि बेहिसाब बारिश से राहत और यमुना के पानी में घटाव के कारण सब्जियां सस्ती हो रही है. इसमें आगे और कमी देखे जाने की संभावना है.

slight reduction in prices of vegetables in Delhi
slight reduction in prices of vegetables in Delhi

सब्जियों के दाम को लेकर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली:बीते दिनों हुई बारिश और यमुना में बाढ़ के कारण दिल्ली में सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही थी. लेकिन अब यमुना का बाढ़ का पानी कम होने और भारी बारिश से राहत मिलने के बाद सब्जियों की कीमत फिर से कम हो रही है. यहां के बदरपुर सब्जी मंडी में अब सब्जियों के दाम में नरमी देखने को मिल रही है. हालांकि कुछ सब्जियां अभी भी महंगी हैं.

इस बारे में सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंच रहा था. लेकिन अब सब्जियों के दाम धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रहे हैं. जैसे जैसे मौसम ठीक होगा, कीमतें भी सामान्य हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि बीते दिनों टमाटर खुदरा में 200 रुपये किलो बिक रहा था, लेकिन अब यह 130-150 रुपये किलो तक आ गया है. वहीं अन्य सब्जियों की बात करें तो बैगन 30-40 रुपये, करेला 40 रुपये, बंद गोभी 40 रुपये, लौकी 30 रुपये किलो, करेला 30 रुपये किलो, खीरा 15-20 रुपये किलो, अदरक 150-250 रुपये किलो, लहसुन 100-150 रुपये किलो और मिर्च 50-60 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं आलू और प्याज का भाव 20 से 25 रुपये किलो है.

यह भी पढ़ें-Tomato at Affordable Price: गाजियाबाद में 50 रुपए किलो टमाटर, खरीदने के लिए लोगों की लगी लंबी लाइन

वहीं दूसरी तरफ खरीददारों ने बताया कि सब्जियां महंगी होने से घर का बजट बिगड़ गया है. 20-40 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 150-200 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं अन्य सब्जियों के दाम भी लोगों को परेशान किया हुआ है और कीमतें कम नहीं हो रही हैं. सरकार को सब्जियों के दाम को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-Watch Video: हेलमेट पहने अज्ञात व्यक्ति ने अढ़ाती से चुराई टमाटर की तीन पेटियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details