दिल्ली

delhi

दिल्ली इस्कॉन मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव

By

Published : Aug 19, 2022, 2:31 PM IST

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी को लेकर भव्य आयोजन किया गया है. साथ ही भगवान का सुंदर श्रृंगार भी किया गया है.

ISKCON temple Delhi
ISKCON temple Delhi

नई दिल्ली: आज देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस कड़ी में ईस्ट ऑफ कैलाश में स्थित इस्कॉन टेंपल (ISKCON temple Delhi) में जन्माष्टमी को लेकर भव्य आयोजन किया गया, जिसकी शुरुआत सुबह मंगल आरती के साथ हुई, जो देर रात तक चलेगा. इस दौरान भगवान कृष्ण का श्रृंगार खूबसूरत तरीके से किया गया है. सजावट रंग-बिरंगे देश-विदेश के फूलों से किया गया है.

ISKCON temple Delhi

बीते दो साल कोरोना के कारण जन्माष्टमी पर आयोजन फीका रहा था लेकिन इस साल जन्माष्टमी को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी है. दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में भव्य तरीके से जन्माष्टमी मनाया जा रहा है, जिसके लिए खूबसूरत तरीके से मंदिर को सजाया गया है. सजावट और श्रृंगार खूबसूरत तरीके से किया गया है इसके लिए देश-विदेश से रंग-बिरंगे फूल मंगाए गए हैं. इसके अलावा मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. लाइटें भी लगाई गई हैं. जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और एक व्यवस्था बनाई गई है जिसके तहत लोग मंदिर में भगवान के दर्शन कर सकेंगे. आम लोगों के लिए गेट नंबर 1 और 2 से इंट्री एंट्री दी जाएगी. वहीं मंदिर में किसी भी प्रकार के बैग, बोटल और कोई भी आपत्तिजनक सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

बता दे इस्कॉन टेंपल में बड़े पैमाने पर भक्त जन्माष्टमी के मौके पर भगवान श्रीकृष्ण के सुंदर मनोहर रूप के दर्शन के लिए आते हैं. बता दें कि जन्माष्टमी का आयोजन रात्रि के करीब 1:00 बजे तक चलेगा. इस दौरान लाखों भक्त भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करेंगे. जिसके लिए व्यापक तैयारियां मंदिर में की गई हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details