दिल्ली

delhi

Greater Noida Crime: अवैध रूप से रहने वाले दो अफ्रीकी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 18, 2023, 10:52 PM IST

ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना पुलिस ने सत्यापन अभियान के दौरान 2 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों में अफ्रीकी मूल के नागरिक विलीन चुस्किए रॉबर्ट्स और यूसुफ अहमद शामिल है.

अफ्रीकी मूल के नागरिक गिरफ्तार
अफ्रीकी मूल के नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे दो अफ्रीकी मूल के नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मंगलवार को विदेशी नागरिकों के खिलाफ चल रहे सत्यापन अभियान के दौरान आरोपियों के पासपोर्ट अवैध पाए गए, जिसके बाद बीटा-2 थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा में बीते दिनों दो जगह अवैध रूप से फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था. इस दौरान पुलिस ने दोनों फैक्ट्रियों के पास से विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने पूरे ग्रेटर नोएडा में विदेशी नागरिकों के खिलाफ सत्यापन का अभियान चलाया. इस अभियान के दौरान बीते दिनों कई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास पासपोर्ट और वीजा वैध नहीं थे.

बीटा-2 थाना पुलिस ने आज जिन 2 अफ्रीकी मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया, उनमें विलीन चुस्किए रॉबर्ट्स और यूसुफ अहमद शामिल है, जो वर्तमान में कासा ग्राउंड सोसाइटी में रह रहे थे. पुलिस ने कहा कि विलीन चुस्किए रॉबर्ट्स के कब्जे से एक पासपोर्ट और एक वीजा बरामद हुआ है, जो अवैध है.

ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा. इस अभियान के तहत लोगों के वीजा और पासपोर्ट की जांच की जा रही है. जिन लोगों के पासपोर्ट और वीजा वैध नहीं है उनके खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

पाक महिला सीमा हैदर की गिरफ्तारी: इससे पहले 4 जुलाई को एक पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके भारतीय साथी सचिन को अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि, बाद में नोएडा की एक अदालत ने उन्हें कुछ शर्तों पर जमानत दे दी थी. बता दें, सीमा हैदर पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का आरोप है. केंद्रीय जांच एजेंसियां और यूपी एटीएस लगातार सीमा, सचिन और उनके चार बच्चों से पूछताछ कर रही है. सूत्रों का कहना है कि सीमा-सचिन की फिर से गिरफ्तारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें:Greater noida Crime: नशे की फैक्ट्री का भांडाफोड़, 150 करोड़ की ड्रग्स के साथ 3 अफ्रीकी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:Delhi Police: आते हैं टूरिस्ट, मेडिकल, एजुकेशन वीजा पर, यहां बेचने लगते हैं ड्रग्स, 31 दिन में 36 विदेशी अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details