दिल्ली

delhi

कोरोना से हो रही मौतों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका, पीड़ितों के लिये मुआवजे की मांग

By

Published : May 9, 2021, 9:30 PM IST

दिल्ली में कोरोना इलाज के दौरान हो रही मौतों को लेकर सनातन हिंदू सेवा संगठन ट्रस्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. इसमें पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की गई है.

petition-to-high-court-regarding-deaths-due-to-corona-in-delhi
कोरोना से हो रही मौतों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना संक्रमण की वजह से हो रही मौतों के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई है. इसमें पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की गई है. यह PIL सनातन हिंदू सेवा संगठन ट्रस्ट नाम की संस्था द्वारा दाखिल की गई है.

कोरोना से हो रही मौतों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका
स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से जा रही लोगों की जान


PIL दाखिल करने वाले संस्था के वकील अशोक कुमार ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के इलाज में असुविधा की वजह से लोगों की जानें जा रही हैं. दिल्ली में ना तो ऑक्सीजन मिल रहा है और ना ही इलाज. सुविधाओं के अभाव में लोग अपनी जान गवा रहे हैं. ऐसे में हमने PIL दाखिल कर हाईकोर्ट से निवेदन किया है कि ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और मेडिकल सुविधाएं तुरंत उपलब्ध कराई जाएं और मृतकों के परिवार को मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली: घटकर 21.67 फीसदी हुई संक्रमण दर, पांच दिन बाद 300 से कम मौत

वक्त मिलने के बाद भी नहीं की गईं तैयारियां

वहीं संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि दिल्ली सरकार को पहली वेव के बाद 1 साल का वक्त मिला था लेकिन उनके द्वारा तैयारियां नहीं की गईं. जिसकी वजह से इतने लोगों की जानें गई हैं. इसलिए हमने कोर्ट के से मांग की है कि पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details