दिल्ली

delhi

दिल्ली के लोगों ने नये साल का किया जोरदार स्वागत, कालकाजी मंदिर में उमड़ा भक्तों का हुजूम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 1, 2024, 7:14 AM IST

राजधानी दिल्ली में भी लोगों ने नये साल का जोरदार स्वागत किया. इससे पहले दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में भक्तों ने माता के दर्शन किये. मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ देखी गई. भक्तों के भीड़ को लेकर कई तरह की तैयारी की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:नये साल ने दस्तक दे दी है. लोगों ने इसका जोरदार स्वागत किया. दिल्ली में भी लोगों ने नये साल का स्वागत किया. इससे पहले दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में भक्तों ने माता के दर्शन किये. मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ देखी गई. भक्तों के भीड़ को लेकर कई तरह की तैयारी की गई है. नए साल पर कालकाजी मंदिर पहुंचने वाले भक्तों के लिए दिल्ली पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. ताकि आने वाले भक्तों को कालकाजी के सुगम दर्शन हो सके. अनुमान है कि नव वर्ष पर कालकाजी मंदिर में डेढ़ से 2 लाख के करीब भक्त पहुंचेंगे.

कालकाजी मंदिर के प्रशासक के सेक्रेटरी राकेश चोपड़ा ने बताया कि कालकाजी मंदिर में नव वर्ष के उपलक्ष में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं और अनुमान है कि नए साल के पहले दिन कालकाजी मंदिर में डेढ़ से 2 लाख की संख्या में भक्त पहुंचेंगे. नव वर्ष के पूर्व संध्या पर भी यहां पर बड़ी संख्या में भक्त लाइनों में लगकर मां कालका के दर्शन कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें :नए साल में 'रामलला' के दर्शन को जाना चाहते हैं सबसे अधिक लोग, जानें और कौन सी जगहें बनी लोगों की फेवरिट

बता दें कि नव वर्ष को लेकर राजधानी में चारों तरफ उत्साह है. लोग बड़े ही उल्लास के साथ नया साल मना रहे हैं. साथ ही लोग नव वर्ष के मौके पर माता के भी दर्शन करते नजर आ रहे हैं. बताते चलें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने कालकाजी मंदिर के पुनर्विकास योजना को मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें :कंझावला हिट एंड रन केस को एक साल पूरा, क्या समय के साथ बदली दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था? जानिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details