दिल्ली

delhi

नोएडा: चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 29, 2023, 7:24 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

दादरी पुलिस के ने सोमवार को चोरी का माल को खरीदने वाले कबाड़ी को गिरफ्तार किया है. कबाड़ी के पास से पुलिस ने चोरी का माल और बेचे गए माल से प्राप्त 12 लाख रुपए भी बरामद किए हैं.

नई दिल्ली/नोएडा: दादरी पुलिस ने चोरी के माल को सस्ते दामों में खरीदने वाले कबाड़ी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ में उसकी निशानदेही पर कबाड़ी की दुकान से पुलिस ने चोरी के तीन लोहे के फलेंजर, एक बड़ी पुली और प्लास्टिक के डिब्बे भी बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने चोरी का माल बेचकर कमाई गई 12 लाख की नगदी भी बरामद की है.

गिरफ्तार आरोपी अबरार ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह चोरी का सामान उसने तीन व्यक्तियों से सस्ते दामों में उसने खरीदा था. इस सामान को 3 व्यक्तियों ने किसी स्थान से चोरी कर एक गाड़ी में भरकर उसकी दुकान पर लाकर बेचा था. बरामद रुपयों के बारे में पुलिस के पूछने पर आरोपी ने बताया कि जो चोरी का सामान मैंने खरीदा था उसे मेरे दोस्त ने बेच दिया. यह रुपए उसी बेचे गए सामान के हैं.

पुलिस ने बताया कि 23 व 24 मई की रात में नगला नैनसुख वाले रोड पर निर्माणाधीन मीनाक्षी एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री से सामान चोरी किया गया था, जिसके संबंध में दादरी पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर लूट व चोरी में मामला दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी. पुलिस ने जानकारी जुटाते हुए दादरी थाना क्षेत्र के अजायबपुर चौकी के पास से अबरार कबाड़ी को गिरफ्तार किया है. उसकी दुकान से पुलिस ने चोरी का कुछ सामान बरामद किया है. वहीं चोरी के सामान को बेचने के बाद प्राप्त किए गए 12 लाख भी आरोपी के पास से बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपी कबाड़ी पर थाना दादरी, सूरजपुर और नॉलेज पार्क में 3 मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें:Firing in Ghaziabad: बाइक सवार बदमाशों ने गोली चलाकर महिला और युवक को किया घायल, तलाश शुरू

ग्रेटर नोएडा में अंग्रेजी शराब सहित तीन तस्कर गिरफ्तार

आबकारी विभाग और जारचा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन शराब तस्करों को खटाना नहर के पास से गिरफ्तार किया है. तीनों तस्करों के पास से 280 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. बरामद की गई शराब की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने तीनों गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है.

ग्रेटर नोएडा में 5 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा पुलिस ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गैंग के 5 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई में पुलिस का कहना है कि सरगना भी शामिल है. इस गैंग पर अब तक करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. इस गैंग के द्वारा थाना क्षेत्र में कई चोरी की वारदात अंजाम दिया गया है. इनके द्वारा अपराध से अर्जित की गई चल और अचल संपत्ति की भी जांच की जाएगी, जिसे कुर्क करने की भी कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर अमल मे लाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें:Noida Crime: डांस टीचर ने नाबालिग स्टूडेंट से किया रेप, गुरु और शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार

ABOUT THE AUTHOR

...view details