दिल्ली

delhi

दिल्ली के गोविंदपुरी स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदा शख्स, डीएमआरसी अलर्ट

By

Published : Feb 2, 2023, 6:17 PM IST

गोविंदपुरी स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदा शख्स

डीएमआरसी प्रशासन का कहना है कि आत्महत्या जैसी घटनाएं बहुत दुखद है. ऐसी घटनाएं मेट्रो स्टेशन पर ना हो, इसके लिए डीएमआरसी प्रशासन भी मुस्तैद रहता है. बावजूद इसके दिल्ली मेट्रो लोगों के लिए सुसाइड प्वॉइंट बनती जा रही है.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर एक 30 साल के युवक ने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का फैसला किया, लेकिन वो सफल नहीं हो पाया. दरअसल राजधानी के गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक ने मेट्रो के ट्रैक पर आत्महत्या करने के नियत से छलांग लगा दिया. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल भी हो गया, जिसको आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां डॉक्टरों की देखरेख में उसका उपचार किया जा रहा है. इस घटना की वजह से मेट्रो के परिचालन को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा. वहीं पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है.

घटना की पुष्टि करते हुए मेट्रो डीसीपी ने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे यह वारदात हुई, जब एक युवक अचानक मेट्रो के ट्रैक पर कूद गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों के द्वारा उसको आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं युवक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई, उसकी उम्र 30 साल के करीब बताई जा रही है.

ये भी पढ़े:दिल्ली: बर्थ डे पार्टी से गायब हुई दो सगी बहनें झुग्गी में मिलीं, आरोपी गिरफ्तार

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि एक युवक गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर आया था और अचानक ट्रैक पर कूद गया. हालांकि मेट्रो अधिकारियों की तत्परता ने उसकी जान बचा ली. फिलहाल मेट्रो का परिचालन सामान्य रूप से चल रहा है. इस पूरे मामले की जांच में मेट्रो पुलिस जुटी हुई है और युवक के पहचान की जा रही है और वह किस वजह से आत्महत्या करने का प्रयास किया इसकी भी जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली में मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या करने की घटनाएं अक्सर सामने आते रहती हैं. इसको लेकर एक सवालिया निशान जरूर खड़ा हो गया है कि कहीं दिल्ली मेट्रो सुसाइड प्वॉइंट तो नहीं बनती जा रही है. जबकि डीएमआरसी प्रशासन और सुरक्षाकर्मी भी इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए भरपूर प्रयास करते हैं.

ये भी पढ़े:नाइजीरियन गैंग को किराये पर बैंक अकाउंट देने वाली महिला दिल्ली से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details