दिल्ली

delhi

Delhi Unlock : भक्तों के लिए खुल गया कालकाजी मंदिर, माता रानी के हुए दर्शन

By

Published : Jun 10, 2021, 10:22 PM IST

साउथ ईस्ट दिल्ली (South East Delhi) का प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर (Kalkaji temple) आज से भक्तों के लिए खुल गया है. भक्त यहां माता के दर्शन कर रहे हैं.

kalkaji temple opens for devotees in delhi
कालकाजी मंदिर

नई दिल्ली :कोरोना महामारी (corona pandemic) की वजह से लंबे चले लॉकडाउन के बाद अब सब कुछ सामान्य होने लगा है. इसी कड़ी में दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक कालकाजी मंदिर (Kalkaji temple) भी अनलॉक (Unlock) के दौरान भक्तों के लिए खुल गया है. यहां पर भक्त लगातार पहुंच रहे हैं और माता के दर्शन कर रहे हैं.

दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक कालकाजी मंदिर भक्तों के लिए खुल गया है.

कालकाजी पीठाधीश्वर (Kalkaji Peethadheeshwar) सुरेंद्र नाथ अवधूत ने बताया कि माता की कृपा से कोरोना महामारी (corona pandemic) का प्रकोप कम हुआ है, जिसके बाद अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया दिल्ली में जारी है. इस कड़ी में कालकाजी मंदिर ( Kalkaji temple) भी खुला है और मंदिर में भक्त माता के दर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में अनलॉक की शुरुआत, अब 'पटरी पर लौटेगी जिंदगी'

साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हम आप के माध्यम से भक्तों से अपील करना चाहते हैं कि मंदिर में छोटे बच्चों को लेकर न आएं, बुजुर्गों को लेकर न आएं और जब मंदिर आए तो मंदिर प्रशासन का सहयोग करते हुए कोविड पोटोकॉल का पालन करते हुए माता के दर्शन करें.

ये भी पढ़ें-Delhi Unlock: ओखला औद्योगिक क्षेत्र में अनलॉक के पहले दिन दिखी चहल पहल


बता दें कालकाजी मंदिर ( Kalkaji temple ) दिल्ली का प्रसिद्ध मंदिर है और यहां पर बड़ी संख्या में भक्त माता के दर्शन करने आते हैं, लेकिन कोरोना महामारी (corona pandemic) की वजह से यह मंदिर भी सरकारी दिशा-निर्देशों के द्वारा भक्तों के लिए बंद था, लेकिन ऑनलॉक (Unlock) के दौरान खुला है और यहां पर भक्त माता के दर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Unlock Delhi: लौटने लगे मजदूर, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर हो रही टेस्टिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details