दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: बावरिया गैंग का इंटरस्टेट चेन स्नैचर गिरफ्तार, 35 हजार का इनाम था घोषित

By

Published : Jan 28, 2023, 7:04 PM IST

d
d ()

ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 पुलिस ने बावरिया गैंग के इंटरस्टेट चेन स्नेचर बाबू उर्फ जोगिंदर को नवादा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी पर कुल 35 हजार रूपए का इनाम भी घोषित था. यह अपने साथियों के साथ मिलकर हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया करता था. इसपर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली और हरियाणा में करीब 20 मुकदमें दर्ज हैं.

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा में बीटा 2 थाना पुलिस ने बावरिया गैंग के इंटरस्टेट चेन स्नैचर को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है. उस पर कुल 35 हजार का इनाम घोषित था. 25 हजार रुपये का इनाम नोएडा पुलिस ने घोषित किया था जबकि 10 हजार रुपये का इनाम हरियाणा की करनाल पुलिस ने घोषित किया था. आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया करता था. इस पर अलग-अलग राज्यों में 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

आरोपी का नाम बाबू उर्फ जोगिंदर है और उसे पुलिस ने नवादा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस दौरान उसके एक साथी विक्की को भी गिरफ्तार किया है. यह दोनों जनपद शामली के रहने वाले हैं. पुलिस ने इन लोगों के कब्जे से दो तमंचे और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं, साथ में एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि बाबू उर्फ जोगिन्दर बावरिया गैंग का अंतर्राज्यीय चेन स्नैचर है, जो चेन लूटने की घटनाओं के साथ-साथ अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटी गयी चेनों को ठिकाने लगाने का भी काम करता था. बाबू उर्फ जोगिन्दर अपने साथियों के साथ मिलकर हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देता है. उन्होंने बताया कि बाबू ने अपने साथियों के साथ मिलकर करीब दो दर्जन चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है, जिनमें से चार घटनाऐं थाना बीटा-2 क्षेत्र में करी थी. इसपर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली और हरियाणा में करीब 20 मुकदमें दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें:अश्लील वीडियो बनाकर महिला को कर रहा था ब्लैकमेल, हुआ गिरफ्तार

बीटा 2 क्षेत्र में की गई घटनाओं में शामिल इसके अन्य साथियों को बीटा 2 पुलिस ने मार्च 2022 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इस दौरान बाबू मौके से फरार हो गया था तभी से यह लगातार फरार चल रहा था. इसकी गिरफ्तारी के लिए नोएडा पुलिस ने इसपर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया, वहीं बाबू ने जनपद करनाल में भी चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया था. उन घटनाओं में भी यह फरार चल रहा था, जिस कारण करनाल पुलिस ने भी बाबू पर 10 हजार रूपये का इनाम घोषित था.

इसे भी पढ़ें:बेखौफ बदमाशों ने मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर किया चोरी का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details