दिल्ली

delhi

नोएडा: बुआ ने हड़पा नाबालिग भतीजी का एक करोड़ से अधिक का मुआवजा, FIR दर्ज

By

Published : Jul 15, 2023, 7:16 PM IST

रिश्तो में लालच इतना ज्यादा बढ़ गया है, जिसके कारण रिश्ते कलंकित हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के जेवर में देखने को मिला जहां पर नाबालिग भतीजी का मुआवजा हड़पने के आरोप में बुआ सहित एक अन्य पर मामला दर्ज हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, जिसकी एवज में प्राधिकरण वहां की जमीन अधिग्रहण कर रहा है. जेवर में एक महिला पर अपनी भतीजी का मुआवजा हड़पने का आरोप है. पीड़ित परिवार ने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट के आदेश आदेश पर आरोपी बुआ और एक अन्य के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रबूपुरा की रहने वाली सोनिया की जेवर कोतवाली में जमीन है. सोनिया ने जिला न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था, जिस के आदेश पर अब जेवर कोतवाली में मामला दर्ज हुआ है. पीड़ित सोनिया ने आरोप लगाया था कि 2014 में उनकी जमीन का बंटवारा हुआ था. उनकी जमीन का हिस्सा उस समय उनकी 3 वर्षीय नाबालिग पुत्री के नाम हुआ जो वर्तमान में 11 वर्ष की है. नाबालिक बच्ची होने के कारण उसकी संरक्षक उस समय उसकी बुआ मेनका बनी थी.

पीड़ित का आरोप है कि नाबालिक की जमीन का एक करोड़ 56 लाख रुपये यमुना विकास प्राधिकरण ने मुआवजा दिया. पीड़ित ने जब उसके बारे में पता किया तो बैंक ने बताया कि आरती कुमारी नाबालिक है. उसके खाते से यह रकम उसकी बुआ ने अपने खाते में ट्रांसफर करा ली.

इसे भी पढ़ें:Delhi Crime: सस्ते प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले पति-पत्नी अहमदाबाद से गिरफ्तार

बैंक से मामले की जानकारी होने के बाद नाबालिक बच्ची की मां ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की. जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. पीड़ित की शिकायत पर जिला न्यायालय ने नाबालिक की बुआ मेनका और उसके चाचा अमरपाल के खिलाफ जेवर पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा: अलग-अलग तरीके से दो लोगों को साइबर ठगों ने लगाया चूना

ABOUT THE AUTHOR

...view details