दिल्ली

delhi

Greater Noida: बालकनी में खड़ी बुजुर्ग महिला बिजली के करंट से झुलसी, मौत

By

Published : Jul 29, 2023, 7:40 PM IST

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाने के मिर्जापुर गांव में शनिवार को बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बुजुर्ग महिला बिजली के करंट से झुलसी
बुजुर्ग महिला बिजली के करंट से झुलसी

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:रबूपुरा थाने के मिर्जापुर में एक महिला हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गई. करंट में झुलसने से महिलाओं का शरीर धू-धू कर जलने लगा. इस घटना में महिला की मौके पर मौत हो गई. इस दौरान आसपास के लोगों ने महिला की वीडियो बना ली. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रबूपुरा थाने के अंतर्गत मिर्जापुर गांव निवासी अंगूरी देवी (80) बालकनी के पास खड़ी हुई थी. वहीं से जा रहे बिजली के तार से करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गई जिसके कारण उनकी मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायत नामा भरा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अन्य अग्रिम कार्यवाही कर रही है.

वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में मकानों के पास से बिजली की लाइन गुजर रही हैं जिनको लेकर कई बार शिकायत की गई है. लेकिन बिजली विभाग के द्वारा इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. बालकनी में खड़ी बुजुर्ग महिला भी इसी बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

गौरतलब है कि मकान बनाते समय बिजली की लाइन से उचित दूरी होना बहुत जरूरी है, ताकि भविष्य में कोई दुर्घटना न हो पाए. रबूपुरा में बुजुर्ग महिला जो घर की बालकनी में खड़ी थी. उस मकान के पास से भी बिजली की लाइन गुजर रही थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ. अगर यह मकान कुछ दूरी पर बना होता तो इस प्रकार की घटना नहीं होती. बताया जा रहा है कि विद्युत विभाग के द्वारा गांवो में लगातार खुली लाइनों को बदल कर केवल में तब्दील किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Greater Noida:खेत में करंट लगने से महिला की मौत, परिजनों ने यूपीपीसीएल के जेई पर दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

ये भी पढ़ें:Electrocution Case: बारिश बनी आफत, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर करंट लगने से महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details