दिल्ली

delhi

Ashram DND Extension flyover: आश्रम फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में देरी से लोग परेशान, रोजाना लग रहा जाम

By

Published : Feb 28, 2023, 12:29 PM IST

आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में देरी की वजह से लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं. यहां रोजाना लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आश्रम फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में देरी

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली के आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर को बंद हुए करीब 2 महीने हो गए हैं, लेकिन अभी तक फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य का पूरा नहीं हुआ है. निर्माण कार्य में देरी होने की वजह से लोगों को हर दिन जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है. निर्माण कार्य का सबसे ज्यादा असर राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन कहे जाने वाले रिंग रोड पर दिख रहा है.

मथुरा रोड पर आश्रम से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जाम लग रहा है, इस दौरान गाड़ियां रेंगती हुईं नजर आ रही हैं. फ्लाईओवर के यातायात के लिए बंद होने का असर अब यहां की ट्रैफिक व्यवस्था पर दिख रहा है. हालांकि ट्रैफिक पुलिस द्वारा इसके प्रभाव को कम करने के लिए सड़कों का डायवर्जन किया गया है. इसके बाद भी दिल्लीवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

दरअसल आश्रम फ्लाईओवर पर प्रतिदिन लाखों की संख्या में गाड़ियां आवाजाही करती हैं, लेकिन बीते 1 जनवरी से इसे निर्माण कार्य की वजह से बंद किया गया है. हालांकि आश्रम फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है. फिलहाल यहां पर रेलिंग का काम किया जा रहा है. बता दें कि आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर को नए साल के पहले दिन से अगले 45 दिनों के लिए बंद किया गया था. इस दौरान निर्माण कंपनी ने इसके निमार्ण कार्य को पूरा करने के लिए 45 दिन का लक्ष्य रखा था,लेकिन अब 2 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है. बहरहाल अब कंपनी द्वारा निर्माण कार्य को जोर-शोर से किया जा रहा है. अनुमान है कि मार्च के पहले सप्ताह में इसके बाकी बचे कार्य को पूरा कर लिया जाएगा और फिर इसे दिल्ली की जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Ashram DND Extension flyover: फ्लाईओवर निर्माण कार्य में देरी से लोग परेशान, रोज लगता है कई घंटों का जाम

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने आश्रम फ्लाईओवर के पास रोड पर लगने वाले जाम को खत्म करने के उद्देश्य से आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण का निर्णय वर्ष 2019 दिसंबर में लिया था. वहीं इसके निर्माण कार्य को 2020, जून में शुरू किया गया तब से लगातार इसका निर्माण कार्य किया जा रहा है. हालांकि कई बार बीच-बीच में इसके निर्माण कार्य को रोका गया है.

ये भी पढ़ें:आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण में हो रही देरी से थमे वाहनों के पहिए, लोग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details